अररिया में भैंस चराने के विवाद में दबंगों ने दो किसानों को लाठी, फरसा से मार डाला

अररिया, खेत में भैंस चराने के विवाद में दबंगों ने दो किसानों को लाठी, फरसा से बुरी तरह से पीटा। इस घटना में एक किसान की मौत हो गयी जबकि दूसरा किसान घायल है।

मृत किसान रानीगंज थाना क्षेत्र के बिशनपुर पंचायत के वार्ड दस का सदानंद पासवान (65 वर्ष) था। मारपीट के बाद दबंगों ने किसानों की भैंस को अपने दरवाजे पर बांध लिया। बाद में सूचना पर रानीगंज पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बिशनपुर पंचायत के वार्ड 10 निवासी सदानंद पासवान, योगनानंद मेहता व विनोद मेहता बुधवार की अहले सुबह अपनी भैंस चराने के लिए बहियार गये थे। इस दौरान वे सीताराम मेहता, बिंदी मेहता के खेत में मवेशी चराने लगे। अचानक वहां खेत मालिक लाठी डंडे लेकर पहुंच गये। विनोद मेहता पहले ही भाग गया, जबकि योगानंद मेहता व सदानंद पासवान की पिटाई शुरू हो गई। पिटाई से सदानंद पासवान की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि योगनानंद मेहता किसी तरह जान बचाकर गांव पहुंचा और ग्रामीणों को घटना की सूचना दी। जबतक ग्रामीण मौके पर पहुंचते तबतक दबंगों ने सदानंद पासवान की हत्या कर शव को घटनास्थल से कुछ दूर ले जाकर रख दिया।

घटना के बाद शव को कब्जे में लेने में पुलिस को ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा। घटना के बाद ग्रामीण मौके पर एसपी बुलाने पर अड़े थे। बाद में रानीगंज थानाध्यक्ष, बीडीओ राजा राम पंडित व स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने लोगों को समझा बुझा कर शांत किया।

रानीगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना में चार लोगों की संलिप्तता की बात आ रही है। मृतक के परिजनों से आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *