काकोरी के बाद रहीमाबाद और संडीला के बीच डबल डेकर एक्सप्रेस दो हिस्से में बंटी

नई दिल्ली, शुक्रवार को काकोरी के बाद रहीमाबाद और संडीला के बीच डबल डेकर एक्सप्रेस(12583)दो हिस्से में बंट गई। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। आधे घंटे के भीतर ट्रेन के दो बार इंजन से अलग होने को लेकर विभाग में हड़कंप है।

लखनऊ से आनंद विहार के बीच चलने वाली यह ट्रेन सुबह छह बजे काकोरी जंक्शन के पास दो हिस्से में बंट गई। इसके बाद कोचिंग स्टाफ व ट्रेन के गार्ड ने ट्रेन रवाना की।

ट्रेन चालक उस्मान ने कंट्रोल रूम को इस बात की जानकारी दी। पंद्रह मिनट बाद ट्रेन काकोरी से रवाना की गई और साढ़े छह बजे रहीमाबाद और संडीला के बीच फिर दो पार्ट में हो गई। घटना की जानकारी कंट्रेाल रूम को हुई तो आपरेटिंग के अफसर तमतमा गए। संडीला में रेलवे कैरेज एंड वैगन स्टाफ को मेमो जारी कर दिया।

ट्रेन के दो हिस्से में बंटने से यह गाड़ी काकोरी और संडीला के बीच एक घंटे दस मिनट रुकी रही। जबकि ट्रेन के पीछे चल रही आनंद विहार से गोरखपुर के बीच चलने वाली ट्रेन संडीला में एक घंटे रुकी रही।

डीआरएम एके सिंघल का कहना है कि दो बार एक ही ट्रेन के दो हिस्से में बंटने की घटना घोर लापरवाही है। इसलिए उच्च स्तरीय अफसरों को मामले की जांच सौंपी गई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *