कुख्यात सोना लुटेरा गैंग के सरगना मनीष सिंह समेत तीन अपराधी ढेर

हाजीपुर, वैशाली में महनार थाना क्षेत्र के बहलोलपुर दियारा से सटे पलवैया दियारा में शनिवार की सुबह एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान कुख्यात सोना लुटेरा गैंग के सरगना मनीष सिंह समेत तीन अपराधियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ के दौरान मौके से भाग निकले तीन अन्य अपराधियों को पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाकर गिरफ्तार कर लिया।

घटना के बाद सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने दो एके-47 राफइल और दो पिस्टल के साथ करीब 50 हजार रुपए नकद और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया है। अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन दोपहर करीब 12 बजे तक चलता रहा।

गुप्त सूचना पर बहलोलपुर दियारा से सटे पलवैया दियारा में अपराधियों की घेराबंदी करने वाली पुलिस और एसटीएफ से शनिवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें तीन अपराधियों को एसटीएफ ने मार गिराया और तीन अन्य भाग निकले, जिन्हें सर्च ऑपरेशन चलाकर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कई और अपराधियों को भी गोली लगने की बात कही गई है, लेकिन वे वहां से भागने में सफल हुए। पुलिस को सूचना मिली थी कि दियारा में अपराधी छिपे हैं। सूचना की पुष्टि हुई तो पुलिस ने शनिवार की सुबह अपराधियों के ठिकाने की घेराबंदी की।

सूत्र बताते हैं कि अपराधियों का यह गैंग कई माह से दियारा में सक्रिय था। अपराधियों के ऐशो-आराम की सारी सुविधाएं दियारा क्षेत्र बहलोलपुर एवं पलवैया में उपलब्ध कराई जाती थी। अपराधियों का जहां ठिकाना था, वहां जनरेटर सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध थीं। मुठभेड़ में मारे गए अपराधियों में मनीष सिंह और उसके गिरोह के लोग शामिल हैं। मनीष सिंह का गिरोह जयपुर, कोटा, कोलकाता समेत कई शहरों में सोना की बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दे चुका था। कई राज्यों की पुलिस और एसटीएफ को मनीष के गिरोह की तालाश थी।

यहां बता दें कि यह क्षेत्र गंगा के दक्षिण दियारा इलाके में पड़ता है। अपराधी पलवैया के बलुआ टोले में छिपे थे। मुठभेड़ के बाद जब तीन अपराधी मार गिराए गए और तीन भागने में सफल हुए तो सर्च ऑपरेशन चलाने के लिए पूरे इलाके को पुलिस ने खाली कराया। एसटीएफ ने मुठभेड़ में सोना लुटेरे मनीष को उसके दो साथियों के साथ ढेर किया है। मनीष के बारे में बताया जा रहा है कि वह देश के अलग-अलग हिस्सों में सोना लूट में शामिल था। घटना की सूचना के बाद एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो, एएसपी, डीएसपी महनार, एसडीओ महनार, थानाध्यक्ष महनार, सीओ महनार एवं फोरेंसिक जांच की टीम पहुंची और ताबड़तोड़ सर्च ऑपरेशन चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *