जदयू ‘कास्ट बेस्ड’ नहीं, ‘काम बेस्ड’ पार्टी है – नीतीश कुमार

पटना, एक अणे मार्ग में रविवार को जदयू प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू ‘कास्ट बेस्ड’ नहीं, ‘काम बेस्ड’ पार्टी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको अपनी ताकत का अहसास रहना चाहिए। चुनाव की चिन्ता हरगिज ना करें। हमारी ताकत लोकसभा में तो बढ़ेगी ही, विधानसभा में भी भारी बहुमत से हम वापस आएंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने समाज के सारे तबकों के लिए काम किया है। बिहार पहला राज्य है जो किसानों को 50 रुपए प्रति लीटर डीजल पर सब्सिडी दे रहा है। किसानों को खेती के लिए 75 पैसे प्रति यूनिट बिजली दी जा रही है। उन्होंने पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने बूथ लेवल एजेंट की नियुक्ति कर उन्हें प्रशिक्षित करने, प्रकोष्ठों के बीच जिला स्तर पर समन्वय स्थापित करने तथा जिला स्तर पर राजनैतिक सम्मेलन करने पर जोर दिया।

प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि लोहिया, चौधरी चरण सिंह और कर्पूरी ठाकुर जो चाहते थे, वह सिर्फ नीतीश कुमार के नेतृत्व में और बिहार में हो रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने छात्रों, युवाओं और महिलाओं की विशेष सहभागिता पर जोर दिया तथा पार्टी के सभी मंत्रियों से आग्रह किया कि वे अपने प्रभार वाले जिलों के अलावा पास के अन्य जिलों पर भी ध्यान दें।

राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि हमें वोट की चिन्ता किए बिना केवल अपने नेता और अपनी सरकार के कार्यों को जनता के बीच रख देना है।

बैठक को बिजेन्द्र प्रसाद यादव, राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह समेत कुल 22 नेताओं ने संबोधित किया। बैठक में सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, जदयू कोटे से मंत्रिमंडल के सभी सदस्य, विधानमंडल दल के सभी सदस्य, प्रदेश कार्यसमिति के सभी सदस्य तथा सभी जिलाध्यक्ष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *