जदयू छात्र संगम में नीतीश कुमार पर फेंकी चप्पल

पटना, पटना के बापू सभागार में चल रहे जदयू छात्र संगम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने मंच पर एक युवक ने चप्पल फेंक दी। अचानक हुई इस घटना के बाद मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले कि पुलिस चंदन को हिरासत में लेती, जेडीयू कार्यकर्ताओं ने उसकी पिटाई कर दी थी।

गुरुवार को बापू सभागार में जदयू छात्र संगम चल रहा है, जिसमें पूरे बिहार से बड़ी संख्या में छात्र आये हुए हैं। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे। मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और बिहार के वरिष्ठ मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव और प्रशान्त किशोर सहित पार्टी के कई नेता भी मौजूद हैं।

कार्यक्रम के दौरान एक युवक ने मंच पर बैठे सीएम नीतीश कुमार की तरफ चप्पल फेंकी। हालंकि चप्पल उन तक नहीं पहुंच पाई और मंच से पहले ही गिर गई। अचानक हुई इस घटना के बाद मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर चप्पल फेंकने वाला युवक चंदन कुमार पुलिस की हिरासत में है। पुलिस युवक को गांधी मैदान थाने ले गई। थाने में युवक से पूछताछ कर रही है।

चंदन नाम के युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं है। इतना ही नहीं उसके पिता का भी पिछले 25 सालों से इलाज चल रहा है। जेडीयू के जिला उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता कुंदन ने कुमार ने ये जानकारी दी।

एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि चंदन की मेडिकल जांच कराई जाएगी।

युवक चंदन कुमार खुद को औरंगाबाद के खैरी का रहने वाला बता रहा है। हिरासत में आने के बाद उसने बताया कि वह आरक्षण विरोधी है। इसलिए वह गुस्से में यह काम किया है। उसने बताया कि नीतीश कुमार के गुंडे उसे बुरी तरह पीटे हैं।

ऐसा पहला मौका नहीं है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के की तरफ चप्पल फेंकी गई हो। इससे पहले जनवरी 2016 में बख्तियारपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर किसी ने जूता फेंक दिया था। उस वक्त कार्यक्रम में नीतीश कुमार महिलाओं को 35 फीसद आरक्षण देने व शराबबंदी के फैसले पर बोल रहे थे। तभी एक युवक ने उनपर जूता फेंक दिया। हालांकि, जूता मंच के नीचे गिरा और मुख्यमंत्री इस हमले में बच गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *