झारखंड के सरायकेला में नक्सलियों ने पुलिस गाड़ी को निशाना बनाकर किया हमला, पांच जवान शहीद

रांची, झारखंड के सरायकेला में नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाकर हमला कर दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए। नक्सली मोटरसाइकिल पर बैठकर आए थे। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी मेले में गश्त पर थे इसी दौरान इस हमले को अंजाम दिया गया। हत्या के बाद पुलिसकर्मियों के हथियार लूट नक्सली हथियार लहराते जंगल की ओर भाग निकले। घटना शुक्रवार शाम सवा छह बजे की है। मृतकों में एएसआई व तीन जवान शामिल हैं, जबकि एक जवान के लापता होने की भी खबर है।

इन बाइक सवार नक्सलियों ने पुलिस वाहन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि लगभग दस नक्सलियों ने इस हमले को अंजाम दिया है। हमले का शिकार हुए पुलिमकर्मी गश्त के लिए निकले थे।

शुक्रवार शाम पुलिस का गश्ती दल गश्त पर निकला था। इस दौरान दल कुकड़ू हाट के पास रुका जहां पुलिसकर्मी रिलैक्स हो चाय-नाश्ता कर रहे थे। तभी पहले से घात लगाये नक्सलियों ने हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला, जबकि एक जवान लापता है।

हाट में गोलियों की बौछार होते ही भगदड़ मच गयी। दुकानदार व बाजार करने आये लोग इधर-उधर भागने लगे। वहीं, बाजार में पांच पुलिस कर्मियों की लाशें पड़ी थीं।महाराज प्रमाणिक के दस्ते ने दिया घटना को अंजाम : सूत्रों के अनुसार महाराज प्रमाणिक के दस्ते ने घटना को अंजाम दिया। इस इलाके में महाराज के दस्ते का वर्चस्व है। महाराज के दस्ते ने जिले के खरसावां व कुचाई में हाल के दिनों में विस्फोट समेत अन्य घटनाओं को अंजाम दिया था। इधर, सरायकेला एसपी चंदन सिन्हा ने कहा कि घटना के पीछे भाकपा मओवादियों का हाथ होने की आशंका है। फोर्स घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *