दिल्ली में कानून व्यवस्था में सुधार के लिए वह केंद्र को पूरा सहयोग देंगे – केजरीवाल

नई दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि शहर में कानून व्यवस्था में सुधार के लिए वह केंद्र को पूरा सहयोग देंगे। केजरीवाल का यह बयान राष्ट्रीय राजधानी में अपराध की घटनाओं में वृद्धि के लिये उनकी पार्टी द्वारा भाजपा को जिम्मेदार ठहराए जाने के एक दिन बाद आया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में शनिवार से नौ हत्याएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की हालत में सुधार के लिए हमें साथ में मिलकर काम करने की जरूरत है। दिल्ली सरकार ने बड़े पैमाने पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू किया है। इससे जरूरी कदम उठाने में मदद मिलेगी।

केजरीवाल ने कहा कि सभी एजेंसियों, सरकारों और दिल्ली के निवासियों को साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है। हम केंद्र सरकार के साथ पूरा सहयोग करेंगे। राजनीति को अलग रखकर हमें शहर में कानून-व्यवस्था में सुधार करने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने राज्यसभा में कहा कि दिल्ली देश की अपराध राजधानी के रूप में उभर रही है। उन्होंने गृह मंत्रालय से इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिये बैठक बुलाने का अनुरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *