नीरज हत्याकांड का मुख्य शूटर अमन सिंह गिरफ्तार

लखनऊ/धनबाद, उत्तर प्रदेश के टॉस्कफोर्स (एसटीएफ) की टीम ने गुरुवार को मिर्जापुर से शार्प शूटर अमन सिंह को गिरफ्तार किया है। टीम के मुताबिक हत्याभियुक्त अमन झारखंड के धनबाद चर्चित नीरज हत्याकांड का मुख्य आरोपी हैं, जिसकी काफी दिनों से एसटीएफ को तलाश थी।

एसटीएफ के मुताबिक, कोल सिंडीकेट के माफिया सूरज देव का भतीजे नीरज सिंह की ताबड़तोड़ गोली मार कर दिनदहाड़े बदमाशों द्वारा हत्या कर दी गई थी। इस मामले की तहकीकात में जुटी एसटीएफ की टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे।

टीम के मुताबिक सूरज देव के विधायक बेटे संजीव ने नीरज की हत्या की साजिश रची थी। विधायक ने नीरज की हत्या के लिए पांच करोड़ रुपये की सुपारी मुन्ना बजरंगी के करीबी पंकज व रिंकू को दी थी। अमन सिंह उसी गैंग का मुख्य शूटर हैं।

फिलहाल अभी नीरज हत्याकांड में विधायक संजीव सिंह, पंकज और रिंकू जेल की हवा खा रहे है और फरार अमन की एसटीएफ को काफी दिनों से तलाश थी। मुखबिर की सटीक सूचना पर गुरुवार को एसटीएफ ने मिर्जापुर से शार्प शूटर अमन सिंह को धर दबोचा। टीम
के पूछताछ पर अमन ने अपना गुनाह कबूल किया।

उसने बताया कि अयोध्या में उदसीन अखाडे़ के विवाद में भी उसने एक सुपारी ली थी और बीते रविवार को हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला था। एसटीएफ प्रभारी ने बताया कि जेल भेजने के बाद हत्याभियुक्त को रिमांड में लेकर पूछताछ की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *