पत्रकार की रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने जमकर पिटाई की और उसके कैमरे तोड़ डाले

लखनऊ, यूपी में धीमनपुरा के पास बुधवार तड़के मालगाड़ी के डिब्बे उतरने की रिपोर्टिंग करने गए टेलीविजन पत्रकार की रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने जमकर पिटाई की और उसके कैमरे तोड़ डाले। मौके पर मौजूद जीआरपी के जवानों ने अमित शर्मा नाम के टीवी पत्रकार के साथ पहले गाली गलौज की और फिर पंच मारे और उसकी जमकर पिटाई की। उसके बाद उसके कैमरे भी छीनकर तोड़ डाले।

पत्रकार ने बताया कि पुलिस ने उनकी एक बात भी नहीं सुनी और वे लगातार उनकी पिटाई करते रहे। उसके बाद जीआरपी ने हवालात के अंदर बन्द कर पत्रकार को अमानवीय टार्चर किया गया।

इस घटना के सामने आने के बाद कई पत्रकार पुलिस थाने पहुंच गए और पत्रकार अमित शर्मा की पिटाई करते पुलिस के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए। पत्रकारों ने पुलिस मुख्यालय में भी सीनियर अधिकारियों के साथ संपर्क किया।

इस घटना के बाद एसएचओ राकेश कुमार और जीआरपी कांस्टेबल सुनील कुमार को निलंबित कर घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। बाद में पत्रकार को भी छोड़ दिया गया। इसके साथ ही, एसपी जीआरपी मुरादाबाद को जांच सौंपी गई है।

शामली के एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने कहा कि घटना के बारे में सीनियर अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है जो कि ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ था। आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *