पीएम मोदी ने मुझसे राफेल पर डिबेट क्यों नहीं किया, सवालों का जवाब नहीं दिया – राहुल गांधी

नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार खत्म होने से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित की। उन्होंने सबसे पहले अपने संबोधन में पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया कि आपने मुझसे राफेल पर डिबेट क्यों नहीं किया, आपने मेरे सवालों का जवाब क्यों नहीं दिया। राहुल गांधी ने कहा कि मैं मोदी जी के माता-पिता की आदर करता हूं। उनके खिलाफ में कुछ नहीं बोलूंगा।

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि 23 मई को पता चल जाएगा कि आखिर जनता क्या चाहती है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्षी महागठबंधन पर कहा कि मैंने पहले ही स्पष्ट तौर पर कहा है कि जनता 23 मई को फैसला करेगी और उसी के आधार पर हम काम करेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस बात का सम्मान करता हूं कि बसपा-सपा ने साथ में मिलकर यूपी में चुनाव लड़ने का फैसला किया। कांग्रेस पार्टी के दृष्टिकोण से मुझे यूपी में कांग्रेस की विचारधारा को पुश करना है। मैंने ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी को पहले स्पष्ट कर दिया था कि हमारी पहली प्राथमिकता बीजेपी की हार सुनिश्चित करना है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी दूसरी प्राथमिकता राज्य में कांग्रेस की विचारधारा को पुश करना है और तीसरी प्राथमिकता विधानसभा चुनाव में जीतना है। वैचारिक रूप से हम सभी एक ही हैं। मुझे नहीं लगता कि मायावती जी, मुलायम सिंह जी, ममता जी, चंद्रबाबू नायडू जी नरेंद्र मोदी सरकार को समर्थन दे रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कहते हुए तंज कसा था कि पिछले लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान नारा दिया गया था कि अच्छे दिन आयेंगे। नरेंद्र मोदी आये, उन्होंने आपसे कहा था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे।

राहुल ने कहा कि न तो युवाओं को रोजगार मिला, न किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिला और न ही लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपये आए। कुशीनगर में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे राहुल ने कहा हिन्दुस्तान में एक भी गरीब व्यक्ति को 15 लाख रुपया नही मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *