पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के विकास का द्वार होगा साबित – योगी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने कहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के विकास का द्वार साबित होगा। पीएम नरेंद्र मोदी की 14 जुलाई को होने वाली रैली की तैयारियों के लिए बुधवार की सुबह आजमगढ पहुंचे सीएम योगी ने ये बातें कहीं।

मंदुरी हवाईपट्टी पर जनप्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों व प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब सीएम योगी ने कहा कि इस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के दोनों ओर औद्योगिक गलियारा बनाया जाएगा। वहीं अयोध्या में एक ऐसी एयर स्ट्रिप बनाने की योजना है जिसमें किसी भी तरह का विमान उड़ान भर सकेगा, चाहे वह लड़ाकू विमान हो याफिर यात्री विमान। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे होगा।

एक सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी जिस एक्सप्रेस वे का दावा कर रही है उसका जमीन अधिग्रहण नहीं किया गया था। सपा ने लूट की नियत से उसका शिलान्यास किया था। मेरी सरकार उस बजट से 2100 करोड़ कम बजट में यह एक्सप्रेस वे तैयार कर प्रदेश के जनता को देगी। योगी ने कहा कि इसके साथ ही आजमगढ को वायु मार्ग से जोड़े जाने की भी योजना है। सीएम योगी के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *