बांका में पांच रुपये के बिस्कुट चोरी के आरोप में किराना दुकानदार ने नीतीश कुमार को पीटकर मार डाला

बांका, महज पांच रुपये के बिस्कुट चोरी के आरोप में किराना दुकानदार सुरेश मंडल ने सातवीं कक्षा के छात्र नीतीश कुमार (14) को पीटकर घायल कर दिया। घर में हालत बिगड़ने पर छात्र को इलाज के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के बासुदेवपुर गांव की है।

परिजनों का आरोप है कि पिटाई के बाद छात्र को जहरीला पदार्थ खिला दिया गया था। अमरपुर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बरारी पुलिस ने मृतक के पिता का बयान दर्ज कर लिया है। पुलिस को दिए बयान में मृतक के पिता देवेन्द्र मंडल ने कहा कि शुक्रवार को वह खेत पर काम करने गए थे। शाम करीब चार बजे पत्नी सरिता देवी ने नीतीश को गेहूं पिसाने के लिए डोमी यादव के आटा चक्की मिल भेजा था। वहां पर किसी ने नीतीश को पैसा देकर किराना दुकान से गुटखा लाने के लिए भेजा था।

कुसुमखर गांव के रहने वाले किराना दुकानदार सुरेश मंडल नीतीश पर बिस्कुट चोरी का आरोप लगाते हुए उसे छड़ी से पीटने लगा। नीतीश ने पिटाई के दौरान छड़ी छीनकर फेंक दिया, लेकिन दुकानदार सुरेश मंडल ने घूंसा मार-मारकर उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। स्थानीय लोग पिटाई के दौरान मूकदर्शक बने रहे। कुछ लोगों ने तो घटना की वीडियो भी बनाई।

देवेन्द्र मंडल ने कहा कि देर शाम घर लौटने पर घटना की जानकारी मिली। बेटा घर में नहीं था। उसकी खोज की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। शनिवार सुबह नीतीश बिस्तर पर मिला। पत्नी ने बताया कि उसकी हालत गंभीर है और उल्टी कर रहा है। वह कुछ बोल नहीं पा रहा था। बेटे की हालत गंभीर देख नीतीश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई है।

देवेन्द्र मंडल के पांच पुत्रों में नीतीश मंझला था। गांव के ही मध्य विद्यालय में सातवीं कक्षा में पढ़ता था। अस्पताल में बेटे का शव देखकर रो रही सरिता देवी ने कहा कि दुकानदार दबंग है। छोटी सी बात को लेकर बेटे की बेरहमी से पिटाई कर दी गई। घटना की जानकारी बाद में मिली थी। संदेह है कि पिटाई के बाद उसे जहर खिला दिया था। बेटे के पास पैसा कहां था, जो वह जहर खरीदकर खाता।

इस संबंध में बांका के एसपी स्वपना जी मेश्राम ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस गांव गई थी। एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *