बिहार के कटिहार में अपराधियों ने कैश वैन कर्मियों से पचास लाख रुपये से भरा बैग लूटा

कटिहार, बिहार में कटिहार के कदवा थाना क्षेत्र में स्टेट बैंक के एटीएम में रुपये डालने के दौरान छह नकाबपोश बदमाशों ने गन प्वाइंट पर कैश वैन के कर्मियों से पचास लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया। नकाबपोश बदमाश सोनैली की ओर फरार हो गया। लूटे गए सभी नोट पांच सौ के नोट थे। वारदात सोनैली बाजार के हसौना चौक के समीप रानीसती डीजल सेन्टर के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास गुरुवार 2 बजकर 2 मिनट पर हुआ।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक विकास कुमार व कदवा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और बदमाशों की धर पकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी। घटना के संबंध में कैश वाहन के कस्टोडियम परमजीत कुमार ने बताया कि मिरचाईबाड़ी शाखा से 2 करोड़ 32 लाख रुपये लेकर एटीएम में डालने के लिए निकले थे। इसमें 26 लाख रुपये मिरचाईबाड़ी की एटीएम शाखा, 35 लाख कटिहार मेडिकल कॉलेज के एटीएम और भवारा के एटीएम में 11 लाख डालते हुए 50 लाख रुपये सोनैली के स्टेट बैंक के रानीसती डीजल सेन्टर के एटीएम में डालने के लिए पहुंचे थे। जैसे ही वे एटीएम पहुंचकर एटीएम में घुसकर स्विच कर रहे थे कि उनके पीछे कर्मी बबलू कुमार पैसा से भरा बैग लेकर खड़ा था। शटर नीचे करने के क्रम में अचानक नकाबपोश बदमाशों ने शटर ऊपर कर पिस्टल तान दिया तथा सभी कर्मी जयमंगल सिंह, पिंकू कुमार, गार्ड अब्दुल हकीम को कब्जे में ले लिया और रुपये से भरा बैग लेकर गार्ड को पकड़ लिया।

इसी क्रम में बदमाशों ने गार्ड के सिर पर वट से वारकर उनका बंदूक छीन लिया और रुपये लूटकर सोनैली बाजार की ओर फरार हो गया। इस दौरान बदमाशों ने गार्ड के बंदूक को सड़क के किनारे फेंक दिया। गार्ड को हल्की चोंटे आयी हैं।

गार्ड अब्दुल हकीम ने बताया कि सभी छह बदमाशों में से तीन में मुंह में कपड़ा बांध रखा था और तीन का चेहरा खुला था। सभी बदमाश बाइक पर सवार थे। बदमाश तीन बाइक पर आए थे और घटना को अंजाम देकर आर्म्स लहराते हुए भागने में सफल रहे।

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि नकाबपोश बदमाश के कुछ चेहरे खुले हुए थे। छह के संख्या में बदमाश थे और 50 लाख रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस अधीक्षक कैश वाहन के कर्मियों से पूछताछ कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कैश वाहन में एक करोड़ दस लाख रूपये सुरक्षित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *