बिहार के वैशाली में 10 घंटे में चार लूट

वैशाली, बिहार के वैशाली में सोमवार को अपराधियों ने दिनभर तांडव मचाए रखा। सुबह के पांच बजे से दोपहर के तीन बजे तक 10 घंटे में अपराधियों ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में चार लूट की घटनाओं को अंजाम दिया। इन घटनाओं में 21 लाख रुपये अपराधियों ने लूटे हैं।

सोमवार को सबसे पहले अपराधियों ने हाजीपुर-पटना मुख्यमार्ग पर स्थित औद्योगिक थाना क्षेत्र के जढुआ में ओम साईं पेट्रोल पंप पर सवा पांच बजे धावा बोला। दो बाइक पर सवार चार अपराधी पहुंचे और पेट्रोल पंप के कर्मियों को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद एक कर्मी को लेकर कैश रूम में पहुंचे और लूट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान अपराधियों ने सात राउंड फायरिंग की और लगभग 03 लाख 4000 रुपये लूटकर फरार हो गए। घटना कि सूचना पर सदर एसडीपीओ पहुंचे और मामले की पड़ताल शुरू की। लुटेरे लॉकर नहीं खोल सके।

पेट्रोल पंप लूट की वारदात के लगभग पांच घंटे बाद अपराधियों ने इससे बड़ी लूट की घटना को अंजाम दे दिया। इस बार घटना नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज में हुई। आधा दर्जन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बनाकर लगभग 13 लाख 90 हजार रुपये लूट लिए और आसानी से फरार हो गए। इसके पहले भी इस कंपनी की इसी शाखा से पिछले साल 15 लाख रुपए की लूट की घटना को अपराधी अंजाम दे चुके हैं।

घटना कि सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष और सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने मामले की जांच में जुटे ही थे कि बेलसर ओपी और लालगंज थाना क्षेत्र में दो जगह लूट की घटनाएं हो गईं। बेलसर के महामूर्ति चौक के पास फ्लिपकार्ट कंपनी के कर्मी से 15 हजार कैश, लगभग एक लाख का सामान और बाइक लूट ली गई। इसी के कुछ देर बाद लालगंज थाना क्षेत्र के मानपुर चौक के पास स्थित बैंक आफ इंडिया के सीएसपी केन्द्र से हथियारबंद अपराधियों ने लगभग दो लाख रुपये लूट लिए और आसानी से फरार हो गए। लूट की लगातार घटनाओं से पुलिस परेशान दिखी।

गौरव मंगला, एसपी, वैशाली ने बताया कि रणनीति बनाकर अपराध नियंत्रण के लिए काम पुलिस करने वाली है। कई महीनों से वैशाली में आपराधिक घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं, लेकिन हमलोग इसके निवारण के लिए काम कर रहे हैं, जो अपराधी इन घटनाओं में शामिल हैं, उनकी गिरफ्तारी की जा रही है। ज्याद हार्ड कैश रखने वालों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैंकों के अधिकारियों के साथ डीएम की बैठक आज हुई है, जिसमें कई निर्देश जारी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *