मध्यप्रदेश में इंदौर के एक होटल में लगी आग

इंदौर, मध्यप्रदेश के इंदौर के विजय नगर क्षेत्र स्थित एक होटल में सोमवार सुबह आग लग गई, जिसे बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं, हालांकि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। अभी तक इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और ना ही आग लगने के कारणों का पता चल सका है। बताया जा रहा है कि होटल में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

दमकल सूत्रों के अनुसार, होटल में लगी आग पर काबू पाने पांच दमकल वाहनों के साथ दो दर्जन दमकल कर्मचारी प्रयास में जुटे हुये हैं। मौके पर पहुंची पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने एहतियातन आग प्रभावित क्षेत्र के आसपास का हिस्सा खाली करवा लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर के सबसे पॉश इलाकों में शुमार विजय नगर के होटल गोल्डन गेट में लगी आग इतनी भीषण थी कि लपटों ने करीब दो घंटे में होटल की चारों मंजिलों को अपनी जद में ले लिया। इस परिसर से उठता गहरा काला धुआं दूर से देखा जा सकता था।

उन्होंने बताया कि अग्निकांड की सूचना मिलते ही होटल में मौजूद लोगों को फौरन बाहर निकाला गया। इसके साथ ही, होटल से सटी रहवासी इमारतों के लोगों को सावधान किया गया।

चश्मदीदों के मुताबिक, अग्निशमन दल के कर्मचारियों को होटल की भीषण आग बुझाने में खासी दिक्कतों से जूझते देखा गया। पूरा होटल लपटों से घिरा होने के कारण वे केवल बाहर से पानी का छिड़काव कर पा रहे थे, जबकि आग इस परिसर के अंदरूनी हिस्सों में फैलती जा रही थी।

आग बुझाने में लगे इंदौर नगर निगम के उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान ने बताया, “होटल में रेस्तरां और करीब 25 कमरे हैं।

पुलिस के मुताबिक फिलहाल अग्निकांड में किसी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है।” चौहान ने कहा कि अग्निकांड का कारण अभी पता नहीं चल सका है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंदौर के जिस होटल में आग लगी है उसका ज्यादातर हिस्सा लकड़ी का बना हुआ था जिसकी वजह से आग बहुत तेजी के साथ फैली। आगजनी में फिलहाल किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं हैं। आग पर फिलहाल काबू नहीं पाया जा सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *