मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर सिंह का हत्यारा गोविंद पटना हवाई अड्डा से गिरफ्तार

पटना, मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार सिंह की हत्या को अंजाम देनेवाले मुख्य शूटरों में शामिल गोविंद को मंगलवार को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। पटना हवाई अड्डा से उसकी गिरफ्तारी हुई है। एसटीएफ ने गिरफ्तार करने के बाद गोविंद को हवाईअड्डा थाना पुलिस को सौंप दिया। मुजफ्फरपुर पुलिस की टीम भी उसे लेने पटना पहुंच गई है। आईजी अभियान कुंदन कृष्णन ने गोविंद की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

एसटीएफ के मुताबिक गोविंद दिल्ली से हवाई जहाज से पटना पहुंचा था। इससे पहले कि वह हवाईअड्डा से बाहर निकलता उसके पटना आने की खबर एसटीएफ को मिल गई। एसटीएफ की टीम पहले ही हवाई अड्डा पर मुस्तैद थी। गोविंद को पहचाने वाले शख्स को भी एसटीएफ ने साथ रखा था। जैसे ही वह हवाई अड्डे से बाहर आया सादे लिबास में मौजूद एसटीएफ के कमांडो ने उसे दबोच लिया। एसटीएफ ने गिरफ्तार करने के बाद उसे तत्काल हवाई अड्डा पुलिस को सौंप दिया।

सूत्रों के मुताबिक गोविंद ने हवाई अड्डा पहुंचने के पहले वकील को बुला रखा था। जैसे ही एसटीएप ने उसे दबोचा वकील भी वहां पहुंच गए।

गोविंद का ताल्लुक ठेकेदारी में वर्चस्व को लेकर आतंक कायम करनेवाले कुख्यात शंभू-मंटू गिरोह से बताया जाता है। बताया जाता है कि गोविंद और संजीत ने ही पूर्व मेयर समीर कुमार सिंह की हत्या एके 47 राइफल से की थी। संजीत पूर्व में पकड़ा जा चुका है जबकि गोविंद लगातार चकमा दे रहा था। मुजफ्फरपुर पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ से संपर्क किया था जिसके बाद उसकी तलाश तेज हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *