मुजफ्फरपुर में नीतीश कुमार को दिखाए काले झंडे और फेंकी काली स्याही

मुजफ्फरपुर, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच मंगलवार को पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गरीब जनक्रांति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। इस दौरान गजपा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने के साथ ही उनके काफिले पर काली स्याही भी फेंकी। ये स्याही मुख्यमंत्री की सफारी पर जा गिरी।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। पुलिस की गिरफ्त में गरीब जनक्रांति पार्टी के राष्ट्रीय प्रवत्ता उमाशंकर यादव और जिला छात्र अध्यक्ष अंकित कुमार आए हैं जिनको मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों नें गिरफ्तार कर लिया है।

नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच परिसर में 105 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के साथ ही उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा भी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री के काफिले को काला झंडा दिखाने के क्रम में कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई।

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के इलाकों में चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत हुई थी। तब पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री को भी विरोध का सामना करना पड़ा था। मुख्यमंत्री नीतीश ने उसी वक्त ऐलान किया था कि SKMCH में शिशु आईसीयू बनाया जाएगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एसकेएमसीएच में शिशु PICU समेत 105 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करना है जिसमें 62 करोड़ की लागत से बन रहे हैं 100 बेड के शिशु गहन चिकित्सा इकाई भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *