राजेन्द्र पुल के फुटपाथ से गिरकर मां-बेटी की मौके पर मौत

पटना, राजेन्द्र पुल के फुटपाथ से गिरकर गुरुवार को मां-बेटी की मौके पर मौत हो गई। शव को कब्जे में कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों खगड़िया जिले के अलौली थाना अंतर्गत चातर घाट निवासी मृतका बासमती देवी (65) और सदर थाना अंतर्गत मधुरापुरा निवासी बेटी शैला देवी (45) राजगीर से मलमास मेला देखकर घर जा रही थी।

बताया जाता है कि मां-बेटी रात के अंधेरे में हथिदह स्टेशन उतर कर राजेंद्र पुल के पैदलपथ से पुल पार कर रही थी। इसी बीच टूटी फुटपाथ के पाया संख्या-1 के पास जर्जर स्थिति में रखे लोहे के चदरे पर पैर रखते दोनों मां-बेटी फिसलकर नीचे रेलवे लाइन पर जा गिरी। सिर में गंभीर चोट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सुबह जब स्थानीय लोगों ने एक साथ दो महिलाओं के शव को देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची हथिदह थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक मां-बेटी जिस स्थान से नीचे गिरी है। वह बीते एक साल से क्षतिग्रस्त है। करीब एक वर्ष पूर्व ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण फुटपाथ क्षतिग्रस्त हो गया था। रेलवे ने मरम्मत करने की बजाय इसे लोहे के चदरे से ढंक दिया था। जबकि पुल के रख-रखाव की जिम्मेदारी रेलवे की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *