राबड़ी देवी की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

पटना, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के जवान ने आत्महत्या कर ली। सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। पुलिस के मुताबिक सीआरपीएफ जवान कर्नाटक का रहने वाला था। छुट्टी बिताकर कुछ दिन पहले ही वो घर से लौटा था। सचिवालय के डीएसपी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

28 वर्षीय गिरियप्पा किरासोर कर्नाटक के बेलगांव का रहने वाला था। घटना शुक्रवार की सुबह करीब तीन बजे हुई। उसने इजरायली मेड ढाई किलो की आधुनिक रायफल से तालू में गोली मारी जो सिर से निकल गई। मौके पर ही मौत हो गई। घटना के मूल में पारिवारिक विवाद की बात सामने आई है। सचिवालय पुलिस ने मौके से रायफल और जवान का मोबाइल बरामद किया है। थानेदार सनाबेर खान ने बताया कि इस बाबत यूडी केस दर्ज किया गया है। प्रथमदृष्टया यह सुसाइड है।

एफएसएल की टीम पहुंची तो गिरियप्पा की अंगुली रायफल के ट्रिगर में फंसी हुई थी। मोबाइल शव के पास ही पड़ा था। टीम ने फिंगर प्रिंट के नमूने लिए। सूत्रों का कहना है कि ट्रिगर पर उसी की अंगुलियां के निशान मिले हैं। गिरियप्पा करीब नौ माह से राबड़ी देवी के आवास की सुरक्षा में तैनात था। वह 224 बटालियन का जवान था। 2012 में सीआरपीएफ में योगदान दिया था। एक साल पहले ही शादी हुई थी। दो-तीन दिन पहले ही घर से छुट्टी गुजार कर ड्यूटी पर लौटा था।

गिरियप्पा के खुदकुशी करने की सूचना पटना पुलिस ने पटना में पदस्थापित सीआरपीएफ के अधिकारियों को दी। बाद में इन अधिकारियों ने गिरियप्पा के परिजनों को खबर दी। परिजन बेलगांव से पटना पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। परिजन विमान से शव लेकर पटना से रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *