शरद पवार को विधानसभा चुनाव के बाद सामाजिक जीवन से कर दूंगा रिटायर – भाजपा अध्यक्ष

मुंबई, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार को 21 अक्टूबर के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद ‘राजनीतिक और सामाजिक जीवन से हमेशा के लिए रिटायर’ करने की प्रतिबद्धता जताई।

पाटिल ने कोल्हापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि एकबार विधानसभा के नतीजे आने के बाद शरद पवार सामाजिक और राजनीतिक जीवन से स्थायी रूप से सेवानिवृत्त हो जाएं।

हाल के महीनों में पार्टी के कई नेताओं के सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने को लेकर निशाना साधते हुए पाटिल ने कहा कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर पवार परिवार की आने वाली पीढ़ी भाजपा में शामिल हो जाए।

78 वषीर्य पवार के भाई के पोते रोहित पवार इस बार अहमदनगर जिले के करजात-जामखेड़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, जबकि अजित पवार के बेटे पार्थ को मावल लोकसभा सीट में शिवसेना के श्रीरंग बनेर् के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

भाजपा अध्यक्ष का यह बयान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत पार्टी के लगभग सभी शीर्ष नेताओं के बयान के ही अनुरूप है। फडणवीस ने लगातार कहा है कि ‘महाराष्ट्र की राजनीति में पवार के प्रभाव को 2024 तक समाप्त कर दिया जाएगा।’

पाटिल पुणे के कोथरूड से चुनाव लड़ रहे हैं और यहां गठबंधन के अपने साथी शिवसेना के प्रकाशराव आबिटकार के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे, जो कोल्हापुर में राधानगरी से दोबारा विधानसभा चुनाव जीतना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *