शिक्षक के पिटाई से क्षुब्ध छात्र ने छत के कुंडे से फांसी लगाकर दे दी जान

लखनऊ, व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने से नाराज शिक्षक ने छात्र नीरज सोनी को जमकर पीटा। पिटाई से क्षुब्ध छात्र ने छत के कुंडे से फांसी लगाकर जान दे दी। घटना गुरुवार देर शाम स्थानीय थाना क्षेत्र के नरायनपुर गांव में हुई है। केस दर्ज कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शुक्रवार को हर्रैया मार्ग पर आधे घंटे तक चक्काजाम रखा। पुलिस ने शिक्षक पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नरायनपुर निवासी ब्रह्मादीन सोनी का 16 वर्षीय पुत्र नीरज सोनी जहानडीह स्थित मातेश्वरी कन्या विद्यापीठ इंटर कालेज में हाईस्कूल का छात्र था।

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को नीरज सोनी ने शिक्षक के व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज भेजा था। इस बात को लेकर अध्यापक शिवेन्द्र भड़क गए।

छात्रों के मुताबिक नाराज शिक्षक शिवेन्द्र सिंह ने नीरज को कक्षा में बुरी तरह पीटा। अपने साथी अध्यापक की मदद से वह नीरज को थाना स्थित आवास पर लेकर चले गए। पिता ब्रह्मादीन सोनी ने बताया कि गुरुवार को मेरा बेटा दोपहर करीब ढाई बजे घर लौटा था। वह काफी गुमशुम था। कुछ देर बाद वह छत पर कमरे में चला गया। शाम करीब छह बजे के बाद कमरा खोलकर देखा गया तो उसका शव छत के कुंडे से लटक रहा था। गले में प्लास्टिक की रस्सी फंसी थी। आनन-फानन में उसे जिला मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सक ने नीरज को मृत घोषित कर दिया। रात में नीरज का कपड़ा उताकर देखा तो पीठ पर चोट के निशान थे। घटना की जानकारी शुक्रवार सुबह थाने पर दी गई।

ब्रह्मादीन ने बताया कि नीरज के सहपाठियों से बातचीत की गई है। पता चला है कि शिक्षक शिवेन्द्र सिंह पिछले तीन दिनों से मेरे बेटे को प्रताडि़त कर रहा था। कालेज में मारने के बाद उसे घर ले जाकर पीटा है। जिससे आहत होकर मेरे बेटे ने फांसी लगाकर जान दी है। घटना की सूचना मिलते ही नरायनपुर में काफी भीड़ जमा हो गई। शिक्षकों पर केस दर्ज किए जाने की मांग को लेकर लोगों ने मार्ग जाम कर दिया।

तुलसीपुर के विधायक कैलाशनाथ शुक्ला, भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. हुकुम सिंह व महराजगंज तराई के ग्राम प्रधान गणेश सोनी ने पहुंचकर लोगों का गुस्सा शांत कराया। मौके पर सदर सीओ ओपी सिंह, प्रभारी निरीक्षक गंगेश शुक्ला व कई थानों की पुलिस पहुंच गई। सीओ ने शिक्षकों पर केस दर्ज करने का आश्वासन दिया तब जाकर लोगों ने रास्ता खाली किया।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एहतियात के तौर पर नरायनपुर में पुलिस बल तैनात की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *