सहरसा में महादलित हीरा हारी की निर्मम तरीके से हत्या

सहरसा, सहरसा में बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही बाजार समीप सफावाद महादलित टोला निवासी हीरा हारी(45) की रविवार की रात निर्मम तरीके से हत्या कर दी गयी।

सोमवार की सुबह घर से करीब दो सौ गज की दूरी पर सड़क किनारे आम की बगीचा में क्षत विक्षप्त अवस्था में शव मिला। घटना से आक्रोशित लोगों ने बरियाही से जिला मुख्यालय जाने वाले तमाम सड़कों को जाम कर प्रदर्शन किया।

परिजनों के अनुसार रविवार की देर शाम हीरा को मोबाइल पर फोन आया। उसके बाद वह घर से निकला। रात भर उसके परिजन इंतजार करते रहे। सुबह आम के बगीचे में उसका शव पड़े होने की खबर मिली। शव के सिर, गर्दन, पेट और गुप्तांग पर धारदार हथियार से वार किए जाने का निशान पाए गए हैं। घर और बगीचे के बीच एक अर्धनिर्मित मकान में हीरा की साइकिल और सड़क किनारे गड्ढे में उसका चप्पल बरामद हुआ है।

आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों द्वारा सहरसा-दरभंगा, सुपौल मुख्य मार्ग को बरियाही बाजार में तथा नवोदय बायपास सड़क को जाम कर आवागमन ठप कर दिया गया। आक्रोशित परिजन हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

मौके पर पहुंचे बनगांव थाना के अपर थानाध्यक्ष जयराम शर्मा, एएसआई मुन्ना कुमार, एनके सिंह, केदार मिश्र द्वारा समझाने के बावजूद जाम कर रहे लोग अपने जिद्द पर अड़े रहे।

मामले की गंभीरता देखते हुए पास के सोनवर्षा कचहरी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, महिषी थानाध्यक्ष कमलेश कुमार को भी सदलबल वहां भेजा गया। बाद में जिला मुख्यालय से पहुंचे एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाकर दो घंटे बाद जाम समाप्त करवाया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेजा है। समाचार लिखे जाने तक परिजनों से जानकारी लेकर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई चल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *