सीजफायर उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने तीन पाकिस्तानी जवान को मार गिराया

नई दिल्ली, भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पांच भारतीय जवानों को मार गिराने के पाकिस्तानी सेना के दावे को मनगढंत करार दिया। इसके विपरित पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना की ओर से की जा रही गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं और दुश्मन के कई बंकर भी नष्ट कर दिए। इसके अलावा पाकिस्तान के कई सैनिकों के घायल होने की भी खबर है। पाकिस्तान की ओर से ऊरी और राजौरी सेक्टर में लगातार सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है।

गोलाबारी के दौरान पाक सेना की कई एंबुलेंस सीमा के करीब आती नजर आई। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पाक सेना का जवाबी कार्रवाई में काफी नुकसान हुआ है।

भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के सिपाही रमजान, लांस नायक तैमूर और नायक तनवीर मारे गए। इसके अलावा पाक सेना के कई बंकर भी तबाह हो चुके है। इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाक सेना ने गोलाबारी को बंद कर दिया।

पाकिस्तान की ओर से पिछले कुछ दिनों में घुसपैठ की कोशिशें काफी बढ़ी हैं। इस कोशिश में पाकिस्तानी आर्मी इन घुसपैठियों की पूरी मदद कर रही है। पाक सेना की ओर से लगातार सीजफायर उल्लघंन कर घुसपैठियों को कवर दिया जा रहा है। इसके मद्देनजर भारतीय सेना अलर्ट पर है और सेना लगातार घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर रही है। नॉर्दन आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया।

इससे पहले भारतीय सेना ने मंगलवार की रात भी आतंकियों द्वारा घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम किया गया है। जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसपैठ की इस कोशिश में पाक आर्मी ने भी घुसपैठियों की मदद की थी। घुसपैठ की कोशिश के दौरान पाक सेना की पोस्ट से भारी गोलीबारी की गई थी। आर्मी के सूत्रों ने यह जानकारी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *