सेबी ने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर को भेजा नोटिस

मुंबई, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने वीडियोकॉन और न्यूपावर के साथ डीलिंग्स को लेकर आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर को नोटिस भेजा है। आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि सेबी को इस संबंध में उचित जवाब दिया जाएगा। न्यूपावर के साथ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के इकोनॉमिक इंटरेस्ट जुड़े हुए हैं।

सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 2012 में वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए 3,250 करोड़ रुपए के लोन और इसमें कोचर के पति दीपक कोच्चर की संभावित भूमिका की जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट्स में आरोप लगाया गया था कि वीडियोकॉन चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने आईसीआईसीआई सहित बैंकों के कंसोर्टियम से वीडियोकॉन को लोन मिलने के बाद न्यू पावर रिन्यूएबल्स में 64 करोड़ रुपए का निवेश किया था। हालांकि आईसीआईसीआई बैंक ने लोन में किसी भी तरह की मिलीभगत को खारिज करते हुए कहा था कि वह वीडियोकॉन को कर्ज देने वाले कंसोर्टियम का हिस्सा था।

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि बैंक द्वारा नियमों के तहत सेबी को उचित जवाब दिया जाएगा। बीते महीने आईसीआईसीआई बैंक के चेयरमैन एम के शर्मा ने कहा कि बोर्ड को चंदा कोचर में पूरा भरोसा है। उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए लोन में किसी भी प्रकार की मिली भगत से भी इनकार किया था। इससे पहले बैंक ने साफ किया कि न्यूपावर का कोई भी इन्वेस्टर आईसीआईसीआई बैंक का कर्जदार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *