सांसद निधि से एक करोड़ दे सभी एमपी – लोकसभा अध्यक्ष

नई दिल्ली, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सभी सांसदों से आग्रह किया है कि वे कोविड 19 महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक जांच किट, मास्क, पर्सनल प्रोटेक्शन किट और अन्य चिकित्सीय उपकरणों की उपलब्धता के लिए अपनी सांसद निधि (एमपीलैड फंड) से वित्तीय वर्ष 2020 -2021 के तहत कम से कम एक करोड़ रुपए देने का स्वीकृति सम्बन्धी सहमति प्रपत्र (कंसेंट फॉर्म) भरकर सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन कार्यान्वयन मंत्रालय को भेजें।

कोविड – 19 महामारी के परिप्रेक्ष्य में जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका का जिक्र करते हुए बिड़ला ने कहा कि ऐसे संकट में हमारा दायित्व और भी बढ़ जाता है।

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि यह सुनिश्चित करें कि लॉकडाउन के कारण गरीबों और जरूरतमंदों को उनकी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में कोई बाधा उत्पन्न न हो। उन्होंने कहा कि सांसदों को सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके संसदीय क्षेत्रों में गरीब और अभावग्रस्त व्यक्तियों को जन-सहयोग द्वारा खाद्य सामग्रियों एवं रोजमर्रा की आवश्यकताओं की आपूर्ति होती रहे।

लोकसभा अध्यक्ष अपने संसदीय छेत्र के बारे में भी लगातार जानकारी हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कोटा में रहने वाले बाहरी प्रदेशों के छात्रों की समस्या दूर करने के लिए भी टीम बनाई है। लोकसभा अध्यक्ष विभिन्न छेत्रों के सांसदों के भी संपर्क में हैं।

इस बीच राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा, मनोज तिवारी सहित कई सांसदों ने अपने एमपी लैड से एक करोड़ रुपए राशि कोविड – 19 से लड़ने के लिए देने का एलान किया है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए