इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन कोरोना से संक्रमित

यरुशलम/नई दिल्ली, इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार (2 अप्रैल) को एक बयान में बताया कि याकोव लित्जमैन और उनकी पत्नी पृथक रह रहे हैं, वे ठीक हैं तथा उनका इलाज चल रहा है। पिछले दो हफ्तों में मंत्री के संपर्क में आने वाले लोगों से भी पृथक रहने का अनुरोध किया जाएगा।

इजराइल के दैनिक अखबार हारेत्ज के अनुसार, देश की मोसाद खुफिया एजेंसी और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रमुख को भी पृथक रहने के लिए कहा गया है क्योंकि वे लित्जमैन के संपर्क में आए थे। एक शीर्ष सहायक के संक्रमित पाए जाने के बाद नेतन्याहू भी पृथक रह रहे थे, लेकिन वे अभी तक जांच में संक्रमित नहीं पाए गए। इजराइल में इस विषाणु पर लगाम लगाने के लिए लगभग बंद जैसे हालात हैं।

इजरायल में कोरोना वायरस के अबतक 5591 मामले सामने आ चुके है और देश में करीब 21 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने से मौत हो गयी है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने आवाजाही समेत दस से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी है। 

वहीं, विश्वभर में फ़ैल चुके जानलेवा कोरोना वायरस’कोविड 19’के प्रसार को रोकने के लिए इजरायल सरकार की तरफ से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण लगभग 25 प्रतिशत इजरायलियों की नौकरी चली गई है। स्थानीय मीडिया ने इजरायल राष्ट्रीय रोजगार सेवा (आईएनईएस) के हवाले से बुधवार को यह जानकारी दी।

ग्लोब्स बिज़नेस के अनुसार मार्च के शुरुआत में आईएनईएस ने 843,945 नए नौकरी चाहने वालों को पंजीकृत किया है, जिसे मिला कर देश में बेरोजगारों की कुल संख्या 10,04,316 हो गयी है। यह संख्या इजरायल के कार्यशील आबादी का 24.1 प्रतिशत है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए