भाजपा सरकार महिलाओं को 33 पर्सेंट देगी रिजर्वेशन – अमित शाह

कोलकाता,                   गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद दक्षिण 24 परगना जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार राज्य में 33 फीसदी महिलाओं को आरक्षण देगी। कावद्वीप में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी सरकार पश्चिम बंगाल में महिलाओं को 33 पर्सेंट रिजर्वेशन देगी।

अमित शाह ने ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी की जंग सोनार बांग्ला के लिए है। हमारे बूथ वर्कर्स और टीएमसी के सिंडिकेट के बीच यह जंग है।

अमित शाह ने कहा कि हमारा लक्ष्य राज्य में बीजेपी सरकार बनाना नहीं है।  हमारा टारगेट यह है कि राज्य में बदलाव आ सके और बंगाल के गरीबों की स्थिति में सुधार हो सके। राज्य की महिलाओं के लिए हालात बदल सकें। गृह मंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘यह सत्ता का परिवर्तन नहीं होगा। यह गंगासागर के लिए सम्मान होगा। क्षेत्र के मछुआरों की जिंदगी के लिए बदलाव लाने का प्रयास होगा।’ सवालिया अंदाज में अमित शाह ने कहा कि क्या जब तक राज्य में ममता बनर्जी की सरकार है, तब तक कोई बदलाव आ सकता है? क्या इस तरह बंगाल प्रगति की राह पर आगे बढ़ सकता है?

अमित शाह ने कहा कि क्या दुर्गा पूजा पश्चिम बंगाल में नहीं होनी चाहिए? क्या इसके लिए कोर्ट की परमिशन लेने की जरूरत है। क्या सरस्वती पूजा नहीं होनी चाहिए? उन्होंने इसे रुकवा दिया था और बीजेपी के दबाव के बाद ही सरस्वती पूजा शुरू की थी। दीदी, बंगाल यह जानता है कि आपने ही स्कूलों में सरस्वती पूजन की परंपरा को रुकवा दिया था।’

उन्होंने कहा कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाएगा, जिससे बंगाल के दस लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को लाभ होगा। इसके अलावा, चार लाख मछुआरों को छह हजार की सालाना सब्सिडी भी मुहैया कराई जाएगी। जहां एक ओर अमित शाह ने बंगाल के लोगों से कई वादे किए तो दूसरी ओर उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर भ्रष्टचार के कई आरोप भी लगाए।

उन्होंने कहा कि हम मछुआरों के समुदाय के विकास के लिए कार्यक्रमों की एक सीरीज शुरू करेंगे। किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर एक नई योजना माछुआरा सम्मान निधि होगी, जिसके तहत हर साल लगभग चार लाख मछुआरों को 6000 रुपये मिलेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मछुआरों को उनकी उपज का सही मूल्य मिले, हम एक मछुआरा उत्पादक संगठन तैयार करेंगे। एक अलग मंत्री को पदभार दिया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि साउथ 24 परगना को सी फूड हब के रूप में विकसित किया जाएगा और गंगा सागर मेले को एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में बनााय जाएगा। शाह ने गुरुवार को गंगा सागर स्थित कपिल मुनि आश्रम का भी दौरा किया, जहां मकर संक्रांति के दौरान गंगा नदी और बंगाल की खाड़ी के संगम पर पवित्र डुबकी लगाने के लिए लाखों हिंदू तीर्थयात्री हर साल एकत्रित होते हैं। उन्होंने एक शरणार्थी परिवार के साथ दोपहर का भोजन किया।

केंद्रीय गृह मंत्री ने टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र ने चक्रवात अम्फान के बाद पैसा भेजा था लेकिन टीएमसी समर्थित गुंडों ने सब कुछ खा लिया। उन्होंने कहा, ”कांग्रेस के शासन के दौरान केंद्र ने पश्चिम बंगाल को 1.32 लाख करोड़ रुपये भेजे थे। नरेंद्र मोदी सरकार ने 3.59 लाख करोड़ रुपये भेजे हैं। धन कहां चला गया? भाईपो (भतीजे) और उनके गुंडों ने सारे पैसे ले लिए। जब बीजेपी सरकार सत्ता में आएगी तो एक उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और उन सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने पैसे लिए होंगे।”

 

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए