पटना में पीएमसीएच के कैदी वार्ड से कुख्यात अपराधी सोनू शर्मा हथकड़ी सरका कर फरार

पटना,                      फुलवारी शरीफ जेल के सिपाहियों के लापरवाही से पीएमसीएच के कैदी वार्ड से कुख्यात अपराधी सोनू कुमार शर्मा फरार हो गया। वह दानापुर थाना के आर्म्स एक्ट और लूट मामले का आरोपित है। यह घटना सोमवार के अहले सुबह की है। इस मामले में ड्यूटी पर तैनात रहे सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही सामने आयी है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने जांच कर रिपोर्ट टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद से मांगी है। फिलहाल लापरवाही बरतने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

बताया गया है कि सोनू शर्मा को आर्म्स एक्ट और लूट के मामले में दो अन्य अपराधियों शहजाद व राहुल के साथ दानापुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर नौ जून को जेल भेज दिया था। इनके कब्जे से दो पिस्टल के साथ ही लूटा गयी यामाहा, गांजा और अन्य सामान बरामद किया गया था। फरार सोनू आलमगंज थाने के भद्र घाट का रहने वाला है।

पिछले 4 दिनों से वो पीएमसीएच के कैदी वार्ड में एडमिट था। लेकिन, उसने ऐसी सेटिंग की कि जिसका अंदाजा किसी को नहीं था। भागने के लिए इस कुख्यात अपराधी ने कैदी वार्ड के पीछे के रास्ते या खिड़की का सहरा नहीं लिया। इसने कैदी वार्ड के मेन गेट पर तैनात सिपाही को खुद के बारे में जेल का सिपाही बताया। उसे कहा कि वो फुलवारी शरीफ जेल का सिपाही है। गेट पर तैनात सिपाही ने उसकी कही बातों को आसानी से मान लिया और उसे जाने दे दिया। जिसके बाद सोनू शर्मा आसानी से फरार हो गया।

इस मामले को दबाने की भी पूरी कोशिश हुई। दरअसल, सोनू शर्मा को फुलवारी शरीफ जेल से इलाज के लिए 24 जून को पीएमसीएच लाया गया था। तब से ही उसे कैदी वार्ड में रखा गया। इसे फुलवारी शरीफ जेल के 4 सिपाही लेकर आए थे। इनकी आपसी सेटिंग ऐसी थी कि रविवार की रात बगैर किसी सीनियर को बताए दो सिपाही अपराधी पर निगरानी रखने की ड्यूटी से गायब हो गए। सिर्फ दो सिपाही थे। दोनों सिपाही सुबह होने तक गहरी निंद में थे। इसी बीच सोनू शर्मा ने अपनी हथकड़ी को सड़काया। उसे निकाला और फिर फरार हो गया। दोपहर बाद यह मामला पीएमसीएच में बने पीरबहोर थाना की TOP प्रभारी को इसकी जानकारी हुई। फिर तो हड़कंप मच गया।

पटना सिटी के हाजीगंज इलाके में इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी कल्लू जायसवाल की गोली मारकर हत्या पिछले साल हुई थी। इसके साथ ही खांजेकला में जमीन कारोबारी को भी गोली मारी गई थी। इन दोनों ही वारदातों में फरार हुए सोनू शर्मा का ही नाम सामने आया था। इसके अलावा हत्या और रंगदारी के साथ ही चेन स्नेचिंग के भी मामले इसके उपर पहले से दर्ज हैं। दो हफ्ते पहले दानापुर थाना की पुलिस ने इसे हथियार और गोली के साथ पकड़ा था। आर्म्स एक्ट के मामले में वहीं से उसे फुलवारी शरीफ जेल भेजा गया था। जेल में वो पिछले कई दिनों से बेहोश हो जा रहा था। इसी वजह से इलाज के लिए उसे पीएमसीएच भेजा गया था। लेकिन, अब यह साफ हो गया है कि जेल के अंदर उसने बार-बार बेहोश होने का नाटक किया था। इस मामले पर पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि लापरवाही बरतने वाले दो सिपाहियों को संस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही फरार अपराधी के खिलाफ पीरबहोर थाना में एफ़आईआर दर्ज की गई है।

इस संबंध में पीरबहोर थाने में सोनू कुमार शर्मा के खिलाफ पुलिस हिरासत से भागने का केस दर्ज किया गया है और पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। देर रात उसके आलमगंज स्थित आवास पर भी पुलिस टीम पहुंची, लेकिन वह पुलिस हिरासत से भागने के बाद अपने घर नहीं पहुंचा था। फिलहाल प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पुलिस कर्मियों से सेटिंग कर अपराधी पुलिस हिरासत से भाग निकला।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए