दिल्ली उत्तरी नगर निगम के गृह कर विभाग के सहायक जोनल इंस्पेक्टर 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

नई दिल्ली,                    दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने उत्तरी नगर निगम के गृह कर विभाग के सहायक जोनल इंस्पेक्टर विजय कांत उपाध्याय को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। उसे संबंधित कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के विशेष आयुक्त एसके गौतम के मुताबिक ग्रेटर कैलाश के रहने वाले राज कुमार गुप्ता ने कुछ समय पहले भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में शिकायत कर आरोप लगाया था कि उत्तरी नगर निगम के गृह कर विभाग में तैनात सहायक जोनल इंस्पेक्टर विजय कांत उपाध्याय उनसे रिश्वत की मांग कर रहा है। चांदनी चौक स्थित उनकी दुकान के संपत्ति कर में सुधार के लिए उनसे चार लाख रिश्वत की मांग की गई थी। दो लाख में डील तय हुई।

पहली किस्त के तौर पर उन्हें 50 हजार लेकर कश्मीरी गेट स्थित संपत्ति कर विभाग के कार्यालय में आने को कहा गया। 25 मार्च को राज कुमार गुप्ता ने जब आरोपित विजय कांत उपाध्याय के कार्यालय पहुंचकर उन्हें रिश्वत की रकम सौंपी तभी भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसकी पेंट की जेब से 50 हजार रुपये बरामद हो गए।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए