कोरोना से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सरकार के निर्देशों का पालन करे – सैयद अहमद बुखारी

नई दिल्ली, दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि अगर हम कोरोना से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हमें सरकार के निर्देशों का पालन करना होगा। रमजान का पवित्र महीना शुरू होने  जा रहा है। ऐसे में लोगों अपने घरों में रहकर इबादत करें और सोशल डिस्टेंसिंगग को मेनटेन करें। इससे हम सभी की रक्षा कर सकेंगे।

बता दें कि निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के कारण बड़ा बवाल हुआ था जहां लगभग 2000 जुटे हुए थे। ये लोग लॉकडाउन की घोषणा के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे। फिलहाल तबलीगी जमात के चीफ मौलाना साद ने 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और अपनी कोरोना जांच कराई है। हालांकि अभी उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। साद के वकील फुजेल अय्यूब ने हिन्दुस्तान टाइम्स को यह जानकारी दी है। मौलाना साद पूछताछ के लिए पुलिस के सामने कब आएंगे? इस सवाल के जवाब में वकील ने कहा, ‘क्रिमिनल प्रोसीजर कोड (सीआरपीसी) किसी को जाने और खुद को पेश करने को नहीं कहता। पुलिस को कुछ कदम उठाने हैं, और वह क्वारंटाइन के दौरान भी उठाए जा चुके हैं।’ 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में गुरुवार की तुलना में आज थोड़ी कमी देखने को मिली है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 922 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 29 लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 21393 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 681 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 21393 मामलों में से 16454 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 4258 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 269 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 6710 हो गई है। 

महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 6710 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 5652 केस एक्टिव हैं और 789 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 269 लोगों की जान जा चुकी है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए