अलीगढ़ में एक मुस्लिम महिला टीचर ने तिलक लगाकर अधिकारी का किया स्वागत तो मचा बवाल

अलीगढ़,               यूपी के अलीगढ़ में एक मुस्लिम महिला टीचर का तिलक लगाकर अधिकारी का स्वागत करना कुछ लोगों को नागवार गुजरा है। शिक्षिका द्वारा उर्दू शिक्षक ग्रुप में फोटो डालने पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले कमेंट आने लगे। इसमें जूनियर हाईस्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संगठन के अध्यक्ष ने भी कमेंट कर इसे दुखद बताया और अफसोस जाहिर किया। मामले में बीईओ की शिकायत पर बीएसए ने जांच बैठा दी है।

अलीगढ़ के जवां ब्लाक में 15 जून को नए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सतीश चंद्र मिश्रा ने ज्वाइन किया था। विभागीय नियमों के अनुसार बीईओ के ज्वाइन करने पर उनका हिंदू रीति से स्वागत किया गया। वरिष्ठ होने के नाते जवां ब्लाक की हेडमास्टर ताहिरा ने बीईओ का स्वागत किया और उनका तिलक भी किया। जब यह फोटो शिक्षकों के ग्रुप में पहुंचा तो उर्दू शिक्षक ग्रुप में धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले कमेंट आने लगे।

कमेंट करने वालों में जूनियर हाईस्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संगठन के अध्यक्ष मो. अहमद भी शामिल हैं। उन्होंने लिखा कि इस फोटो पर मुसलमान शिक्षक अफसोस करें या खुश हों। एक मुसलमान शिक्षक हिन्दू धर्म का पालन कितनी खुशी से कर रहा है। इस बात पर बेहद अफसोस है। बाकी आपके अंदर कितना ईमान है इसके आप जिम्मेदार हैं। वहीं दूसरे शिक्षक ने लिखा इनका ईमान मर गया है।

लगातार टिप्पणियों से परेशान होकर शिक्षिका ने इसकी शिकायत की है। कहा कि वह एक शिक्षिका हैं और उनका धर्म बच्चों को अच्छी शिक्षा देना है। एकता का संदेश देते हुए उन्हें एक अच्छा इंसान बनाना है। उन्होंने कहा कि अगर वह अपने मन में इस तरह की बातें रखेंगी तो बच्चों को कभी अच्छी शिक्षा नहीं दे सकती हैं। उन्होंने कहा कि वह इस तरह की टिप्पणियों से बिल्कुल भी परेशान नहीं होंगी और अपना काम बेहतर तरीके से करती रहेंगी।

बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका ने कहा कि भावनाओं को आहत करने वाला मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच बीईओ को सौंपी है। जांच में अगर आरोपी शिक्षक दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए