सोनिया गांधी के निजी सचिव ने विधवा महिला के साथ किया दुष्कर्म, केस दर्ज

नई दिल्ली,                       कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सचिव के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने एक 26 वर्षीय विधवा महिला की शिकायत पर सोनिया के निजी सचिव पीपी माधवन के खिलाफ बलात्कार और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे नौकरी दिलाने का झांसा दिया और शादी का भी वादा किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़िता के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और मामले की शिकायत करने पर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई।

द्वारका पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने कहा कि 25 जून को उत्तम नगर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत मिली थी। भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस एक 71 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है, जो एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता के निजी सचिव के रूप में काम कर रहा है। हालांकि डीसीपी ने राजनीतिक नेता का नाम नहीं लिया, लेकिन दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि माधवन के खिलाफ आरोप लगाए गए थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित अपनी 5 वर्षीय बेटी के साथ नजफगढ़ इलाके में रहती है। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया है कि उसका पति 2018 से एक राजनैतिक दल के आफिस और कार्यक्रमों में होर्डिंग लगाने का काम करता था। वह अपने पति के माध्यम से राजनैतिक पार्टी के लोगों के संपर्क में आई थी।

फरवरी 2020 में महिला के पति ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद वह अकेली रह गई। आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद वह राजनैतिक पार्टी के कार्यलय में मदद की उम्मीद से गई थी। जहां से उसे आरोपी पी.पी. माधवन का नम्बर मिला। पीड़िता ने उससे कई बार फोन पर बात की। आरोपी ने पीड़िता को नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया। इस बीच 21 जनवरी 2022 को आरोपी ने पीड़िता को फोन पर मैसेज भेजकर इंटरव्यू के लिए सुंदर नगर स्थित एक मकान में बुलाया। जहां उसके दस्तावेज लिए लेकर भेज दिया। आरोपी ने उसके बाद से पीड़िता को लगातार फोन और मैसेज करने शुरू कर दिए। आरोपी उससे अपना तलाक होने की बात बताई और शादी करने का झांसा दिया।

आरोपी ने पहली बार उत्तम नगर बस टर्मिनल के पास गाड़ी में और फिर कई बार अपने घर पर महिला से दुष्कर्म किया। फरवरी 2022 में आरोपी ने पीड़िता को सुंदर नगर बुलाया। जहां पीड़िता के मना करने के बावजूद उसके साथ दुष्कर्म किया। इससे परेशान होकर पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने 25 जून की देर रात मामले में 376 और 506 के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए