लालू यादव सीढ़ी चढ़ने के दौरान गिरे, दाहिने कंधे की हड्डी टूटी

पटना,                        राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना में राबड़ी देवी आवास में सीढ़ी चढ़ने के दौरान गिर पड़े हैं। सीढ़ियों से गिरने के बाद लालू प्रसाद यादव के कंधे और कमर में चोट आई हैं। आनन-फानन में लालू प्रसाद यादव को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया है।

इस हादसे को लेकर बताया जा रहा है कि गिरने के बाद लालू प्रसाद यादव के दाहिने कंधे की हड्डी टूट गई है। साथ ही उनके कमर में भी चोट बताई जा रही है। लालू प्रसाद यादव का कंकड़बाग के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया गया है। बताया जा रहा है कि प्लास्टर होने के बाद लालू प्रसाद यादव को वापसी घर ले आया गया है।

सीढ़ियों से गिरने के बाद लालू प्रसाद यादव के कंधे और कमर में चोट आई हैं। हालांकि, जांच के बाद डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादा घबराने जैसी कोई बात नहीं है। डॉक्टरों ने बताया कि आरजेडी प्रमुख के दाएं कंधे में माइनर फ्रैक्चर है। इसलिए उन्हें घर में ही आराम करने की सलाह दी गई है। दूसरी ओर, लालू के गिरने की खबर सुनते ही नेता और कार्यकर्ता चिंतित हो गए हैं और काफी संख्या में राबड़ी देवी के आवास भी पहुंच रहे हैं।

डॉक्टरों ने इलाज कर लालू प्रसाद यादव को घर भेज दिया था और आराम करने की सलाह दी थी लेकिन इस बीच सोमवार की सुबह के 3 बजे करीब लालू प्रसाद यादव को उस समय अचानक पटना के पारस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया, जब उनकी परेशानी ज्यादा बढ़ गई थी। अस्पताल में आने के बाद डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया तो पता चला शुगर लेवल ज्यादा बढ़ा हुआ है जिसके कारण परेशानी बढ़ी है।

शुगर लेवल कम करने और डॉक्टर की निगरानी में रखने का फैसला लेते हुए परिवार ने लालू प्रसाद यादव को आईसीयू में भर्ती कराया जहां लगातार डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। इस दौरान लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव, पत्नी राबड़ी देवी सहित पूरा परिवार मौजूद था।

डॉक्टरों का कहना है कि लालू प्रसाद यादव की तबियत ठीक है, चिंताजनक जैसी कोई स्थिति नही है। कंधे की चोट के कारण भी लालू प्रसाद थोड़े अस्वस्थ हैं लेकिन फिलहाल उनको आराम करने की सलाह दी गई है।

पटना स्थित पारस हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट आसिफ प्रमाण ने सोमवार को लालू प्रसाद का हेल्थ अपडेट देते हुए कहा कि उन्हें कंधे में चोट के कारण भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है. उनको पूर्व से भी कुछ बीमारियां हैं, जिसको लेकर भी सतर्कता बरती जा रही है। फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति स्थिर है।

लालू प्रसाद यादव के कंधे की हड्डी टूट जाने के कारण फिलहाल सिंगापुर जाकर किडनी ट्रांसप्लांट कराने का कार्यक्रम बदल दिया गया है।

गौरतलब है की लालू प्रसाद यादव सहित परिवार के तमाम सदस्य किडनी बीमारी को ठीक कराने के लिए सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट का कार्यक्रम बनाया था। कंधे में आई चोट के कारण अब एक महीने के लिए इसे टाल दिया गया है। फिलहाल डॉक्टरों ने लालू प्रसाद यादव को आराम करने की सलाह दी है। जब कंधे की चोट से आराम मिल जाएगा फिर आगे सिंगापुर जाने का कार्यक्रम बनाया जाएगा।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए