मता बनर्जी सरकार के मंत्री परिषद में बड़े स्तर पर फेरबदल, 9 मंत्रियों ने ली शपथ

कोलकाता,              पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी सरकार के मंत्री परिषद में बड़े स्तर पर फेरबदल किए हैं। बुधवार को कुल 9 मंत्रियों ने शपथ ली। नई मंत्री परिषद में 5 कैबिनेट, दो स्वतंत्र प्रभार और दो राज्य मंत्री बनाए गए हैं। कैबिनेट मंत्री के रूप में बाबुल सुप्रियो और पार्थ भौमिक ने शपथ ली।

बुधवार को ममता बनर्जी ने अपनी सरकार में बड़ा फेरबदल करते हुए नई मंत्री परिषद का गठन किया। इस कड़ी में 9 मंत्रियों ने शपथ ली। जिसमें 5 कैबिनेट मंत्री, 2 स्वतंत्र प्रभार और दो राज्य मंत्री बनाए गए हैं।

ममता सरकार में कैबिनेट मंत्रियों पद की शपथ लेने वालों में बाबुल सुप्रियो, स्नेहाशीष चक्रवर्ती, पार्थ भौमिकी, उदयन गुहा और प्रदीप मजूमदार शामिल हैं। जबकि स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों में बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय चौधरी ने शपथ ली। वहीं, तजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन राज्य मंत्री बनाए गए हैं।

गौरतलब है कि शिक्षक घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा ममता सरकार में वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति गर्मा गई है। तमाम विरोध के बीच ममता बनर्जी ने तीसरी बार सत्ता में आने बाद पहली बार मंत्री परिषद में फेरबदल किया।

ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों में एक बड़ा नाम बाबुल सुप्रियो हैं। सुप्रियो पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद रहे हैं। जिन्होंने पिछले साल केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद भाजपा छोड़ी और टीएमसी में शामिल हो गए। वह अब कोलकाता के बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ खेमे के विधायक हैं।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए