रक्षा बंधन के मौके पर दो दिन तक महिलाएं परिवहन निगम की बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा – योगी

लखनऊ,                  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षा बंधन के मौके पर ऐलान किया है कि दो दिन तक महिलाएं दो दिनों तक यूपी परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। महिलाओं को मुफ्त बस की सुविधा 10 अगस्त रात 12 बजे से 12 अगस्त रात 12 बजे तक यूपी रोडवेज की सभी तरह की बसों में मिलेगी।

हालांकि हर साल योगी सरकार रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को मुफ्त बस की सुविधा देती है लेकिन हर साल ये सुविधा रक्षा बंधन के दिन सिर्फ 24 घंटों के लिए दी जाती है लेकिन इस साल महिलाओं को दो दिन मुफ्त बस यात्रा का लाभ उठा सकती हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद यूपी परिवहन निगम इस बाबत जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है।

गौरतलब है कि पिछले साल रक्षा बंधन के दिन साढ़ें तीन लाख महिलाओं ने रक्षा बंधन के दिन मुफ्त बस का लाभ उठाया था।

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने परिवहन विभाग से कहा है कि वो रक्षा बंधन के मद्देनजर पूरी तरह तैयार रहें। परिवहन विभाग के अधिकारियों को भी रक्षा बंधन के मौके पर अलर्ट रहने को कहा गया है। ये भी कहा गया है कि बस को साफ-सुधरा किया जाए और ये सुनिश्चित किया जाए कि किसी माता बहन को बस में सफर करते हुए कोई शिकायत ना हो।

माना जा रहा है कि इस बार आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम को देखते हुए भी सीएम योगी ने दो दिनों के लिए महिलाओं को मुफ्त बस सेवा देने का फैसला किया है। कहा जा रहा है कि 10 से 12 अगस्त के बीच दिल्ली, मेरठ, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी में अतिरिक्त बस सेवाएं लगाने का आदेश जारी किया गया है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए