मुरादाबाद में सरकारी शिक्षक मुजाहिद हुसैन ने क्लासरूम को 35 हजार में बेचा, पूरा स्कूल बेचने की थी तैयारी

मुरादाबाद,               यूपी में मुरादाबाद के एक शिक्षक ने भ्रष्टाचार की ऐसी मिसाल पेश की है कि बड़े से बड़ा भ्रष्टाचारी भी शरमा जाए। मामला कुंदरकी ब्लॉक के पीतपुर नैयाखेड़ा गांव का है। आरोप है कि यहां पढ़ाने वाले शिक्षक मुजाहिद हुसैन ने प्राथमिक स्कूल में बनने वाली एक्सट्रा क्लासरूम को 35 हजार रुपये में बेच दिया। जिसने तीस हजार रुपये देकर कलास रूम खरीदी वो वहां मकान बनाने की तैयारी में था।

इस बीच आला अधिकारियों को मामले की जानकारी लगी को वो घटना की जांच के लिए स्कूल पहुंच गए। जिसने तीस हजार रुपये में टीचर मुजाहिद हुसैन से वो क्लासरूम खरीदी थी वो वहां निर्माण कार्य भी शुरू कर चुका था। अधिकारियों ने किसी तरह उसे रुकवाया।

जानकारी के मुताबिक शिक्षक मुजाहिद हुसैन की हिम्मत इतनी बढ़ गई थी कि वो दूसरी क्लासरूम को भी बेचने की तैयारी कर रहा था। इस बात की जानकारी गांव के प्रधान को लगी। ग्राम प्रधान मोहिसिन अख्तर ने इसकी शिकायत ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर से की जिसके बाद गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी विष्णु ने स्कूल पहुंचकर मामले की जांच शुरू की।

आरोपी शिक्षक मुजाहिद हुसैन पर आरोप है कि वो अक्सर स्कूल से भी गायब रहता है। कई बार वॉर्निंग मिलने के बाद भी उसके रवैये में कोई बदलाव नहीं है और अब ये खबर कि वो धीरे-धीरे पूरा स्कूल बेचने की तैयारी में था। इस मामले को लेकर बीएसए ने कहा है कि विद्यालय के अतिरिक्त कमरे को बेचे जाने के मामले में शिक्षक मुजाहिद हुसैन को निलंबित किया गया है। अभी इस प्रकरण की जॉच जारी है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए