केंद्र सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दुरुपयोग कर रही है – राज्यपाल सत्यपाल मलिक

बहादुरगढ़/नई दिल्ली,                 मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दुरुपयोग कर रही है। भाजपा के खिलाफ जाने वाले लोगों को ही ईडी केंद्र सरकार के इशारे पर अपना निशाना बना रही है। भाजपा खुद की पार्टी के लोगों पर भी ईडी की रेड करवाए, तब जाने यह संस्था बिल्कुल स्वतंत्र है।

मलिक ने कहा कि ईडी समेत अन्य संस्थाओं को स्वतंत्र रखना चाहिए और सरकार को उनका दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक रविवार को एचएल सिटी स्थित एक निजी कार्यक्रम में आए थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में सत्यपाल मलिक ने किसानों को लेकर फिर से अपनी बात दोहराई। मलिक ने कहा कि वे हर लड़ाई में किसानों के साथ हैं। किसानों के लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी लड़े हैं। सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। सरकार द्वारा किसानों की मांग पूरी करते हुए एमएसपी पर गारंटी कानून जल्द बनाना चाहिए।

कामनवेल्थ खेलों में पदक और राज्यवार खेल बजट पर चुटकी लेते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि गुजरात का बजट कुछ भी हो मगर उसे एक ही मेडल मिला हुआ है और वो है प्रधानमंत्री वाला।

अग्निपथ योजना को सत्यपाल मलिक ने फौज को खत्म करने की योजना बताया। मलिक ने कहा कि खेती, किसानी, फसलों के दाम की तरह फौज भी इस योजना से खत्म हो जाएगी। हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन के सवाल पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार के एजेंडे पर सिर्फ अडानी और अंबानी को नंबर एक बनाना है।

बता दें कि इससे पहले भी सत्‍यपाल मलिक भाजपा सरकार पर कइ बार हमला बोल चुके हैं। किसान आंदोलन के समय भी सत्‍यपाल मलिक ने कृषि कानून वापस लेने की हिदायत दी थी और किसानों का समर्थन किया था। इसके बाद भी वो कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रख चुके हैं। अब ईडी को लेकर भी उन्‍होंने अपना बयान दिया है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए