कर्नाटक के कोप्पल में प्रेम प्रसंग को लेकर दो समुदायों में हुए हिंसक झड़प में दो की मौत

कोप्पल,        कर्नाटक के कोप्पल जिले में गुरुवार को अंतर-धार्मिक संबंधों को लेक दो गुटों में हुए हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। घटना जिले के हुलिहैदर का है, जहां प्रेम प्रसंग को लेकर दो गुट आपस में भीड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि देखते-देखते हिंसक रूप ले लिया। घटना के बाद गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। घायलों का इलाज कराया जा रहा है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, हिंसक झड़प में वेंकप्पा (60) और बाशा (22) की मौत हुई है और दोनों गुटों के कम से कम चार अन्य लोग घायल हुए हैं। झड़प के दौरान दोनों ही गुट लाठी डंडों और हथियार से लैस थे। पुलिस ने कहा कि जिन दो गुटों में हिंसक झड़प हुई है उसमें एक मुस्लिम और दूसरे वाल्मीकि समाज के लोग हैं।

कनकगिरी पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने पहचान ने उजागर करने की शर्त पर बताया कि वाल्मीकि लड़का और मुस्लिम लड़की लिव इन में थे और गांव छोड़कर चले गए थे। दोनों ही बालिग हैं। दोनों को वापस लाया गया और उनके परिवारों को सौंप दिया गया था लेकिन, लड़की मानी नहीं और वापस चली आई जिसके बाद तनाव बढ़ गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों परिवारों के बीच गुस्सा पहले था इस बीच एक तरफ के कुछ लोग दूसरे तरफ वालों के घरों के सामने बाइक से जाकर टीका टिप्पणी कर आए जिसके बाद तनाव और बढ़ गया। अधिकारी ने कहा कि मुहर्रम की वजह से गांव में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। गुरुवार को दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और मारपीट हो गई और मामला हिंसक रूप ले लिया। फिलहाल स्थिति पर काबू पा लिया गया है। मौके पर एसपी, डिप्टी एसपी और पुलिस फोर्स तैनात है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए