छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली माड़वी कोसा ढ़ेर

दंतेवाड़ा,              छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार की शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ में जवानों ने एक 5 लाख रुपये के इनामी हार्डकोर नक्सली माड़वी कोसा को मार गिराया है। नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर ऑपरेशन लांच किया गया था। कटेकल्याण थाना क्षेत्र के एटेपाल क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है। उक्त नक्सली पर दंतेवाड़ा जिले के विभिन्न थानों में 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जवान अभी घटना स्थल पर मौजूद हैं।

एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि दंतेवाड़ा पुलिस को सूचना मिली थी कि कटेकल्याण थाना क्षेत्र के एटेपाल जंगल में बड़ी संख्या में माओवादियों की मौजूदगी है। सूचना के आधार पर ऑपरेशन लांच किया गया। दंतेवाड़ा से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम को रवाना किया गया था। जंगल में जवान जैसे ही पहुंचे माओवादियों ने अधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक फायरिंग हुई है।

एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग की गई, जिसमें एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। उक्त नक्सली की पहचान कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य माड़वी कोसा के रूप में हुई है। माड़वी पर छत्तीसगढ़ शासन ने 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। वह हार्डकोर नक्सली है और फोर्स को नुकसान पहुंचाने सहित कई घटनाओं में शामिल रहा है। दंतेवाड़ा जिले के विभिन्न थानों में उस पर 20 मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि जवानों की टीम फिलहाल मुठभेड़ स्थल पर मौजूद है और सर्चिंग ऑपरेशन जारी है। जवानों के लौटने के बाद और ज्यादा जानकारी मिल पाएगी।

 

 

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए