राजद कार्यकारी अध्यक्ष और झामुमो केंद्रीय कमेटी के सदस्य के बीच जमीन विवाद में मारपीट और गोलीबारी

पलामू,                      झारखंड प्रदेश राजद कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार यादव और झामुमो केंद्रीय कमेटी के सदस्य वशिष्ठ कुमार सिंह उर्फ बबलू के बीच शुक्रवार को जमकर भिड़ंत हो गई। जमीन विवाद में तू-तू मैं-मैं से शुरू हुआ विवाद फायरिंग तक की नौबत आ गई। दोनों तरफ से लाठी-डंडे चले। वशिष्ठ सिंह की हालत खराब है। सिर में चोट लगी है। मेदिनी राय मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।

इस मामले में राजद नेता संजय यादव ने हुसैनाबाद थाना में झामुमो नेता पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। दूसरी तरफ अब तक पुलिस को झामुमो नेता की तरफ से लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राजद नेता और झामुमो नेता के बीच दोपहर करीब एक बजे हुसैनाबाद के मेंहदीनगर पेट्रोल पंप के समीप जपला-नबीनगर रोड के पास टक्कर हुई। झामुमो नेता के पेट्रोल पंप के सामने राजद नेता की खेत है। पूर्व विधायक संजय यादव के भाई अभय यादव ट्रैकर से खेत जोतवा रहे थे। बगल में वशिष्ठ सिंह की जमीन है।

वशिष्ठ सिंह के मुताबिक संजय यादव उनकी तरफ जमीन बढ़ाकर जोतवा रहे थे। विरोध करने पर विवाद हुआ। विवाद के दौरान पुलिस मौजूद थी। आरोप है कि झामुमो नेता ने राइफल से गोली चलाई। हालांकि पुलिस द्वारा राइफल को दूसरी तरफ मोड़ देने से किसी को गोली नहीं ली। मारपीट में दोनों पक्ष के लोग घायल हुए। वशिष्ठ सिंह की हालत खराब है।

घटना के बाद उन्हें हुसैनाबाद के अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद एमआरएमसीएच मेदिनीनगर रेफर कर दिया। इधर पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव को भी चोट आई है। घटना के बाद यादव हुसैनाबाद थाना पहुंचे। उन्होंने जानलेवा हमले का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को वशिष्ठ सिंह की तरफ से लिखित शिकायत का इंतजार है। थाना प्रभारी ने मेदिनी राय मेडिकल कालेज में जाकर सिंह से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, हुसैनाबाद पूज्य प्रकाश ने कहा कि जमीन विवाद में मेंहदीनगर पेट्रोल पंप के समीप दो पक्षों में मारपीट हुई है। गोली चलने की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार सिंह यादव पर जानलेवा की राजद ने निंदा की है। पार्टी के प्रधान महासचिव व गोड्डा के पूर्व विधायक संजय प्रसाद यादव ने कहा कि संजय कुमार सिंह यादव पर जानलेवा हमला निंदनीय है। गोली चलना यह दर्शाता है कि उनकी हत्या करने की गहरी साजिश थी और गोली चलाने वाला अपराधी प्रवृति का व्यक्ति है, लेकिन अपनी सूझ-बूझ व भगवान की कृपा से जान बच गई।

प्रदेश राजद ने राज्य सरकार से मांग की है कि गोली चलाने वाले अपराधी को तत्काल गिरफ्तार किया जाय व पकड़े गए हथियार की भी जांच की जाय कि हथियार अवैध है या चोरी का है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए