केरल में हेलमेट लगाकर बस चला रहे बस ड्राइवर

तिरुवनंतपुरम,          केरल में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बस ड्राइवर हेलमेट लगाकर बस चला रहा है। पॉपुलर फ्रंट की ओर से शुक्रवार को बुलाए गए केरल बंद के दौरान कई क्षेत्रों से हिंसा की खबरें आई थीं। दरअसल, प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई थी। उस दौरान कई बसों को भी निशाना बनाया गया। पुलिस ने कार्रवाई की और 170 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वायरल वीडियो में शख्स की पहचान KSRTC ड्राइवर के रूप में हुई है। कहा जा रहा है कि ड्राइवल अलुवा डिपो का है। बसों पर हुए हमले के बाद कई चालकों ने सुरक्षा के लिहाज से हेलमेट लगाकर बस चलाने का फैसला किया था। कोझिकोड में पत्थरबाजी के चलते एक बस चालक की आंखों में चोट आई थी।

केरल पुलिस ने शुक्रवार को राज्य में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की ओर से बुलाये गए सुबह से शाम तक के बंद के दौरान विभन्नि हिंसक घटनाओं के संबंध में 170 लोगों को गिरफ्तार किया जबकि 368 एहतियातन हिरासत में लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विभन्नि स्थानों पर हिंसक घटनाओं में शामिल पीएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ करीब 157 मामले दर्ज किए गए हैं। पथराव की घटनाओं में केएसआरटीसी की 75 से अधिक बसें क्षतग्रिस्त हो गईं और 11 कर्मचारी घायल हो गए।

कन्नूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक कर्मचारी उस समय पेट्रोल बम फेंका गया जब वह बाइक पर सवार होकर अपने कार्यालय जा रहा था। उलियिल के निवेद नाक के व्यक्ति को मट्टनूर के तालुक अस्पताल में घायल अवस्था में भर्ती कराया गया।

हड़ताल समर्थकों ने मट्टनूर में केएसआरटीसी की एक बस पर पेट्रोल बम फेंका, इस घटना में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि 15 पीएफआई-एसडीपीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच, मट्टनूर के पास शिवपुरम में एक आरएसएस कार्यालय पर पेट्रोल बम हमला हुआ। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। कन्नापुरम पुलिस ने यहां से दो पेट्रोल बम जब्त किए और कल्यास्सेरी एनएच से एक पीएफआई कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया।

हड़ताल समर्थकों ने दो पुलिसकर्मियों पर हमला किया और उन पर मिट्टी का तेल डालने में कामयाब रहे। इन पुलिसकर्मियों की पहचान बिनॉय और सनीश के रूप में हुई है। उन पर तब हमला किया गया जब उन्होंने आंदोलनकारियों को कन्नूर में पप्पिनिसेरी के पास मनकदावु चालिल में सड़कों को अवरुद्ध करने से रोकने की कोशिश की। कोल्लम जिले के पल्लीमुक्कू में दो बाइक सवार पीएफआई समर्थकों ने दो अन्य पुलिसकर्मियों पर हमला किया।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए