एक दलित व्यक्ति का जबरन धर्मांतरण करा कर खिलाया बीफ, खतना भी कराया

बेंगलुरु,                  कर्नाटक के हुबली में एक दलित व्यक्ति को कथित रूप से जबरन धर्मांतरण करा कर उसे इस्लाम अपनाने पर मजबूर करने का मामला सामने आया। इसके साथ ही कथित तौर पर उसका खतना कर दिया गया और उसे उसकी इच्छा के खिलाफ उसे ‘बीफ’ खाने के लिए बाध्य किे जाने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ-साथ दलित व्यक्ति पर तीन हिंदुओ का धर्मांतरण कराने का भी दबाव डाला गया था।

पुलिस ने मामले में श्रीधर गंगाधर (26) की शिकायत के आधार पर कहा कि उसने 12 लोगों के विरूद्ध शिकायत दर्ज करायी है हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

प्रदेश के मांड्या निवासी गंगाधर ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका नाम भी बदलकर मोहम्मद सलमान कर दिया गया। उसके अनुसार मई में वह मांड्या के मड्डूर तालुक के कोप्पा के अत्तावर रहमान के संपर्क में आया।

पुलिस ने शिकायतकर्ता के हवाले से बताया कि रहमान उसे बेंगलुरु में कथित रूप से बनाशंकरी मस्जिद ले गया और वहां अजीज साब नामक एक अन्य आरोपी उसे इस्लाम की पाठ पढ़ाने लगा। पुलिस ने कहा कि बेंगलुरु में उसे कई मस्जिदों में ले जाया गया और बाद में उसका खतना कर दिया गया और उसे ‘बीफ’ खाने को बाध्य किया गया। शिकायत के अनुसार जब गंगाधर ने बीफ खाने से मना किया तब उसके साथ मारपीट की गई।

पुलिस के मुताबिक आरोपी उसे तिरुपति और उसके असपास की मस्जिदों में भी ले गए जहां उन्होंने उसे कुरान सीखने और इस्लामिक तरीके से नमाज पढ़ने का तौर तरीका बतलाया। पुलिस का कहना है कि एक दिन आरोपियों ने उसे कम से कम तीन हिंदुओं को मुसलमान बनाने का लक्ष्य दिया, उन्होंने उन्हें पिस्तौल दिया और उसका फोटो खींच लिया।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए