लखनऊ में ट्रैक्टर- ट्रॉली तालाब में पलटने से 10 श्रद्धालुओं की मौत, 35 घायल

लखनऊ,              लखनऊ के इंटौंजा इलाके में तेज रफ्तार ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉली में टक्कर मार दी। टक्कर से ट्रैक्टर- ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट कर तालाब में जा गिरी। ट्राली सवार 45 लोग तालाब में डूब गए। शोर सुनकर गांव के लोग मदद के लिए दौड़े। हादसे में 9 महिलाएं और एक बच्ची की मौत होने की पुष्टि हो रही है। एसीडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियाना चलाकर लोगों को तालाब से बाहर निकाला गया।

ट्राली सवार सभी लोग सीतापुर के अटरिया से इंटौजा स्थित ऊनई देवी दुर्गा मंदिर दर्शन के लिए आ रहे थे। अटरिया के टिकौली निवासी चुन्नीलाल मौर्य मन्नत पूरी होने के बाद परिवार व रिश्तेदारों के साथ नवरात्रि के पहले दिन इंटौजा के कुंहरावा स्थित उनई देवी दुर्गा मंदिर कोंछ भरने ट्रैक्टर- ट्राली से आ रहे थे। ट्राली में 45 लोग सवार थे। ट्रैक्टर ट्राली सुबह करीब 10:30 बजे सीतापुर से इंटौजा- कुंहरावा मार्ग पर पहुंची थी, तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर से ट्रैक्टर- ट्राली अनियंत्रित हो गई। पहल झपकते ही ट्रैक्टर- ट्राली तालाब में जा गिरी। ट्राली सवार लोग तालाब में गिरकर डूबने लगे। हादसा देख आसपास के लोगों ने तालाब में कूदकर लोगों को निकालने का प्रयास करने किया। सूचना पर कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और राहत कार्य शुरू किया। एक के बाद एक महिलाओं समेत कई लोगों को तालाब से निकाल कर बीकेटी स्थित 100 सैया अस्पताल भेजा। हादसे मे अभी तक 9 महिलाएं और एक बच्ची समेत 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

चुन्नीलाल मौर्य परिवार के साथ दुर्गा देवी मंदिर दर्शन करने आ रहे थे। सीतापुर से सभी लोग ट्राली में बैठकर देवी गीत गाते हुए खुशिंया मना रहे थे। अचानक हुई टक्कर के बाद पल भर में खुशियां मातम में बदल गई। चीख पुकार मच गई। झूमते गाते आ रहे अपनों को पल भर में मृत देख परिजन बदहवास हो गए।

 

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए