बिहार के छपरा में पूजा में पंडाल की सजावट कर रहे 6 लड़कों को कार ने कुचला, दो की मौत

छपरा,               बिहार के छपरा में एक अनियंत्रित कार ने पूजा में पंडाल की सजावट कर रहे 6 लड़कों को अनिंत्रित कार ने कुचल दिया जिसमें, दो की  मौत हो गई 4 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 2 को पटना pmch रेफर कर दिया गया है। घटना के विरोध में लोगों ने कई घंटों तक सड़क जाम रखा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई एवं मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।  हादसा छपरा-सिवान मेन रोड पर रिविलगंज थाना क्षेत्र के मेथावलिया गांव के पास की है।

मृतकों और घायलों की पहचान हो गई है। मृतकों में मेथावलिया निवासी सोहित कुमार, पिता नागेंद्र राय, 11 वर्ष और कृष कुमार,  पिता सुरेश राय, 8 वर्ष शामिल हैं। वहीं घायलों मैं रोहित कुमार, 13 वर्ष, पिता जितेंद्र सिंह,  विकी कुमार, 12 वर्ष, पिता महेश सिंह की हालत गंभीर है।

मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद जिला प्रशासन ने दोनों की डेड बॉडी परिजनों को सौंप दिया। उसके बाद आक्रोश फूट पड़ा। ग्रामीणों ने छपरा-सिवान मेनन रोड को जाम कर दिया। लगभग 3 घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। इस दौरान मृतकों और घायलों के परिजन के साथ बड़ी संख्या में लोग हंगामा करते हुए देखे गए। बाद में पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया।

घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार की शाम को मेथावलिया बलिया गांव में दुर्गा पूजा की तैयारी चल रही थी । लड़के रंगीन कागज का पताखा बनाकर जगह-जगह साट रहे थे। इसी दौरान एक अनियंत्रित मारुति स्विफ्ट कार ने 6 लड़कों को  कुचल दिया।  आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां 2 को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया । घायलों में दो की हालत गंभीर है यदि पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। एक्सीडेंट के बाद कार वही पलट गई लोगों ने ड्राइवर को पकड़ कर पिटाई की और पुलिस के हवाले  कर दिया।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए