पटना में हथियारबंद लुटेरों ने ज्वेलरी दुकान से 20 लाख के जेवरात लूटे

पटना, पटना में हथियारबंद लुटेरों ने मुन्नाचक स्थित ज्वेलरी दुकान में सोमवार की शाम छह बजे 20 लाख रुपये के जेवरात लूट लिये। विरोध करने लुटेरों ने दुकानदार राकेश कुमार को पहले जमकर पीटा, फिर पिस्टल की बट से हमला कर दिया। दुकान में बैठीं दो महिला ग्राहकों से भी चेन व अन्य आभूषण लूट लिए।

पत्रकारनगर थाना क्षेत्र के ज्वेलरी गार्डन में लूटपाट के बाद बाइक सवार तीन अपराधी आराम से भाग निकले। राजधानी में एक ही दिन में हुई दूसरी लूट की वारदात की खबर मिलते ही मौके पर एसएसपी उपेंद्र शर्मा, एसपी सिटी जितेंद्र कुमार, जक्कनपुर थानेदार मुकेश कुमार वर्मा के साथ अन्य थानों की पुलिस पहुंच गई। दुकान के आसपास सैकड़ों लोग व दुकानदार जमा हो गए। लोगों ने इस घटना के बाद पटना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए।

शाम के वक्त राकेश कुमार अपनी दुकान में दो महिला ग्राहकों को जेवरात दिखा रहे थे। इसी बीच एक युवक वहां पहुंचा। उसने अंगूठी खरीदने की बात कही, लेकिन जिस तरीके की अंगूठी की डिमांड उसने की थी, उस वक्त वह दुकानदार के पास नहीं थी। अभी दुकानदार और युवक के बीच बातचीत चल ही रही थी कि पीछे से दो अन्य युवक आ गए। दोनों ने अचानक राकेश के ऊपर पिस्टल तान दी। इतने में सामने खड़ा युवक भी अपने असली रूप में आ गया। वह काउंटर के भीतर चला गया और दुकान में रखे जेवरात देने को कहने लगा। शुरू में राकेश ने सामान देने में आनाकानी की तो अपराधी उसकी पिटाई करने लगे। पिस्टल की बट से भी पीटा। यह सब देखकर महिला ग्राहक भी डर गई। सबने दुकानदार को सामान दे देने को कहा। दुकानदार के मुताबिक, उसने करीब 20 लाख के सोने-चांदी के जेवरात अपराधियों को दे दिये।

भागते वक्त अपराधी ने धमकी दी कि अगर कोई हल्ला करेगा तो वे उसे गोली मार देंगे। इसके बाद तीनों अपराधी आराम से बाइक पर बैठकर ओल्ड बाइपास की ओर भाग निकले। तीन में दो लुटेरों के पास हथियार थे, जबकि एक सामान निकाल रहा था। 

लुटेरों की तलाश में देर रात तक पटना पुलिस की टीम ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। पटना सिटी के लुटेरों पर पटना पुलिस को शक है। फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में पुलिस टीम के हाथ अहम सुराग लगे हैं। कुछ संदिग्धों को देर रात पुलिस ने हिरासत में लिया है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए