जम्मू कश्मीर के उधमपुर में बस पलटने से एक की मौत और 67 घायल

श्रीनगर,                                जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में सोमवार सुबह एक निजी बस पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 67 अन्य घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर छात्र शामिल हैं, जो सुबह स्कूल के लिए निकले थे। वहीं, घायलों में ऑफिस जाने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि बस मोंगरी से उधमपुर शहर की ओर जा रही थी। जैसे ही बस क्रिमाची-मानसर पहुंची तो चालक ने मोड़ पर कंट्रोल खो दिया। इससे बस पलट गई और खाई में गिर गई। हादसे का पता चलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

15 सितंबर को राजौरी में भीम्बर गली के पास एक बस गहरी खाई में गिर गई, जिससे कई लोगों की मौत हो गई। वहीं, 14 सितंबर को पुंछ में एक मिनी बस खाई में गिर गई थी। इसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी और 30 लोग घायल हो गए थे। सेना के साथ स्थानीय लोगों ने बस में फंसे घायल यात्रियों को बाहर निकाला था और अस्पताल पहुंचाया था।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सभी मृतकों के परिवार को 5 लाख और घायलों को 1-1 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। साथ ही घायलों के बेहतर इलाज के लिए अधिकारियों को आदेश दिए। PMNRF ने भी मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देन की घोषणा भी की थी।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए