ट्रेन में पीपीई किट पहनकर यात्रियों के टिकट चेक करेंगे टीटीई

फिरोजाबाद, ट्रेनों में अब टीटीई भी किट पहने दिखाई देंगे। रेल प्रशासन ने कोरोना के प्रसार की रोकथाम के लिए रेलकर्मियों को अब पीपीई किट दी है। जिसे पहनकर अब टीटीई चलती ट्रेन में यात्रियों के टिकट चेक करेगा। टूंडला चेकिंग स्टाफ को यह किट मिल चुकी है।

कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने की दिशा में रेल प्रशासन ने एक नई पहल की है। प्रशासन ने न सिर्फ डॉक्टरों बल्कि अपने रेलकर्मियों को भी पीपीई किट दी है। अभी तक रेलकर्मियों को सिर्फ एक मास्क के सहारे कोरोना से बचाव करते हुए ड्यूटी करनी पड़ रही थी। रेलकर्मियों के लिये कोरोना से बचकर नौकरी करना तब ज्यादा मुश्किल हो गया था। 

रेल प्रशासन ने 12 जून से स्पेशल ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दी थी। इसके बाद से अब तक कई ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है। ऐसे में प्रशासन ने रेल कर्मियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इस फैसले पर अपनी मुहर लगाई है। अब रेलकर्मियों को पीपीई किट प्रदान की जा रही हैं। 

रेलवे स्टेशन पर वाणिज्य विभाग में करीब 250 से अधिक चेकिंग स्टाफ है। इसको ट्रेनों और स्टेशन पर नौकरी करने के दौरान अधिकांशत: यात्रियों से बातचीत, उनकी टिकट चेकिंग करनी होती है। ऐसे में उनके लिए कोरोना का खतरा और भी बढ़ जाता है। इसलिए रेल प्रशासन ने टूंडला के चेकिंग स्टाफ को पीपीई किट दी है। इस किट को पहनकर ट्रेनों में यात्रियों के टिकट चेक करेगा।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए