भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट ने येदियुरप्पा और उनके बेटे को जारी किया नोटिस

बेंगलुरु,                              भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट ने बी एस येदियुरप्पा को नोटिस जारी किया है। हाउसिंग प्रोजेक्ट से जुड़े इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, उनके बेटे बी वाई विजयेंद्र और अन्य लोगों को यह नोटिस जारी हुआ है। इन सभी को 17 अगस्त को सुबह 10.30 बजे अदालत में हाजिर होने का निर्देश भी दिया गया है। यहां बता दें कि बी वाई विजयेंद्र अभी राज्य भाजपा के उपाध्यक्ष भी हैं।

दरअसल एक्टिविस्ट टी जे अब्राहम की एक याचिका पर सुनाई के दौरान अदालत ने यह आदेश जारी किया है। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने आवासीय परियोजना में कथित भ्रष्टाचार के मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, उनके बेटे, उनके परिवार के सदस्यों, पूर्व मंत्री एस टी सोमशेखर और भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी के खिलाफ नोटिस जारी किया। इससे पहले इस साल आठ जुलाई को विशेष अदालत द्वारा जारी आदेश में तत्कालीन मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और तत्कालीन मंत्री सोमशेखर पर मुकदमा चलाने के लिए अनुमति मांगने वाली याचिका खारिज कर दी गई थी।

जिसके बाद याचिकाकर्ता ने विशेष अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। जिसपर उच्च न्यायलय ने यह नोटिस जारी किया है। यह मामला बेंगलोर विकास प्राधिकरण की एक आवासीय परियोजना के लिए कथित तौर पर रिश्वत प्राप्त करने से संबंद्धित है। आरोप है कि कोलकाता में एक फर्जी कंपनी के माध्यम से रिश्वत मांगी गई और भुगतान भी किया गया था, जिसमें येदियुरप्पा और उनके रिश्तेदार शामिल थे। इस मामले में समय-समय पर जांच की मांग भी उठती रही है।

इस विषय पर कर्नाटक विधानसभा में भी उस वक्त चर्चा हुई थी, जब विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने एक अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था और कुछ गंभीर आरोप लगाए थे। वहीं, येदियुरप्पा और उनके बेटे अपने ऊपर लगे आरोपों को पहले ही सिरे से खारिज कर चुके हैं और कहा है कि इस विषय में कोई सच्चाई नहीं है।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए