पटना में ट्रक से ग्रेनाइट उतार रहे दो मजदूरों की पत्थर के नीचे दबकर मौत

पटना,           पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में अटल पथ के पास राजीव नगर फ्लाईओवर के पास ट्रक से ग्रेनाइट उतार रहे दो मजदूरों की पत्थर के नीचे दबकर मौत हो गई। यह हादसा उस वक्त हुआ जब दोनों मजदूर अटल पथ पर राजीव नगर फ्लाईओवर के पास ट्रक से ग्रेनाइट उतार रहे थे। ये दोनों आईटी विभाग की एक बिल्डिंग के निर्माण में काम करते थे। इस हादसे में कई अन्य मजदूर भी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। मृत मजदूरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया गया है। पाटलिपुत्र थाना प्रभारी ने घटना की पुष्टि की है और कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

मृतकों की पहचान 30 वर्षीय गौतम यादव और 20 वर्षीय दिलखुश कुमार के रूप में की गई है। दोनों मूल रूप से खगड़िया के रहने वाले थे, लेकिन पटना में रहकर रोजी-रोटी कमा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक गौतम लेबर सप्लाई का काम करता था। इस घटना की जानकारी दोनों के परिजनों को दे दी गई है।

दरअसल, भवन निर्माण के लिए ग्रेनाइट पत्थर मंगवाया गया था। जिसे गौतम अपने मजदूरों के माध्यम से ट्रक से उतरवा रहा था। इसी दौरान एक पत्थर फिसलकर गिरने लगा, जिसे गौतम और दिलखुश ने रोकने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे और पत्थर के नीचे दबकर उनकी मौत हो गयी।

दोनों के पत्थर के नीचे दबने पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। वहां मौजूद मजदूरों और आसपास के लोगों ने दोनों को पत्थर के नीचे से निकालने की कोशिश की। लेकिन जब तक स्थानीय लोग दोनों को निकाल पाते गौतम और दिलखुश ने दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए