रांची में पिकअप वैन और ट्रैक्‍टर की टक्‍कर में तीन महिलाओं की मौत

रांची,             रांची में सोमवार की सुबह एक पिकअप वैन और ट्रैक्‍टर के बीच जोरदार टक्‍कर होने से तीन महिलाओं की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, यह हादसा रातू चट्टी इलाके में हुआ।

रातू पुलिस थाने के निरीक्षक शशिभूषण चौधरी ने कहा कि महिलाएं चैती छठ त्योहार के मौके पर सूरज को अर्घ्‍य देने किसी तालाब या गंगा घाट की ओर जा रही थीं। रास्‍ते में वाहन के दुर्घटनाग्रस्‍त होने के बाद तीनों महिलाओं की मौके पर मौत हो गई। इस हादसे में आठ अन्य लोग घायल हो गए। इनमें से दो महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चैती छठ के मौके पर कुछ श्रद्धालु पिकअप वैन से रातु तालाब के पास अर्घ्य देने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान चालक की आंख झपकने से गाड़ी डिवाडर से टकरा गई और पिकअप वैन में सवार श्रद्धालु सड़क के दूसरी ओर जा गिरे। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक ट्रैक्टर ने तीन श्रद्धालुओं को रौंद दिया। जिसकी वजह से तीनों की मौत हो गई। पिकअप वैन चलाने वाले ड्राइवर का ही परिवार गाड़ी में सवार था।

बताया गया है कि पिकअप वैन पर सवार लोग रातू के चटकपुर गांव के निवासी थे। चैती छठ के तहत उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए रातु तालाब जा रहे थे। इसी बीच काठीटांड़ में शिव मंदिर के पास हादसा हो गया। इस हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल भेजा।

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि पिकअप वैन चालक एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में सुबह 5.45 बजे डिवाइडर को पार कर बालू लदे ट्रैक्टर से टकरा गया। इस हादसे में चटकपुर निवासी दो महिला कमला देवी (55वर्ष), कौशल्या देवी (55 वर्ष) और नौ वर्षीय अराध्या कुमारी की मौत हो गई। इस हादसे में परिवार के आठ अन्य लोग घायल हो गए। वहीं आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। सभी घायलों का इलाज सीएचसी रातू में की गई। घायलों में कमला देवी (53) पति नंदू साव, निक्की कुमारी (22) पिता नंदू साव, रुना देवी (50) पति नंदु साव, प्रियंका देवी (44) पति घनश्याम साहु, रंजना कुमारी (15) पिता राजेश साहु, सुषमा देवी (50) पति विनोद कुमार, कार्तिक (6) और अभिमन्यू ( 8 पिता) विनोद साहु शामिल हैं। निक्की कुमारी की स्थिति को देखते हुए उसे रिम्स रेफर कर दिया गया है।

जिस वक्त यह घटना घटी। उस समय सड़क पर लगभग सन्नाटा था। पीसीआर और मोबाइल टाइगर तुरंत घटना स्थल पहुंचे। आनन-फानन में सभी घायलों को निकाल कर टेंपो में सवार कराकर हॉस्पिटल पहुंचवाया। जिससे काफी लोगों की जान बच गई। दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर हाहाकार मचा हुआ था। परिजनों से लेकर देखने वाले सभी लोगों की चीख-पुकार से दिल दहल उठ रहा था।

 

You May Also Like

error: ज्यादा चालाक मर्तबान ये बाबू कॉपी न होइए